Move to Jagran APP

कचहरी में लापरवाही बरतने पर होगी सख्ती

न्यायिक प्रशासन पुलिस व बार एसोसिएशन की संयुक्त बैठक में दिए गए निर्देश

By JagranEdited By: Published: Wed, 29 Jul 2020 12:01 AM (IST)Updated: Wed, 29 Jul 2020 12:01 AM (IST)
कचहरी में लापरवाही बरतने पर होगी सख्ती
कचहरी में लापरवाही बरतने पर होगी सख्ती

अयोध्या : कचहरी में बढ़ती भीड़ के चलते न्यायिक, प्रशासन, पुलिस अधिकारियों तथा बार एसोसिएशन अध्यक्ष व मंत्री के साथ संयुक्त रूप से बैठक में आम राय रही कि कोरोना संक्रमण के मद्देनजर कचहरी में लापरवाही बरतने वालों के खिलाफ कार्रवाई जरूरी है। प्रथम अपर सत्र न्यायाधीश हरिनाथ गौतम ने बैठक की अध्यक्षता की। जिला जज नीरज निगम ने उन्हें दीवानी न्यायालय का नया नोडल अधिकारी अधिकारी बनाया है।

loksabha election banner

अध्यक्ष विजय बहादुर सिंह व मंत्री नवीन मिश्र ने न्यायिक अधिकारियों, किशोर न्याय बोर्ड के अधिकारी, कर्मचारी व अधिवक्ताओं में कोरोना संक्रमण फैलने तथा कचहरी में बरती जा रही लापरवाही का मुद्दा उठाया। कहा,वकालतखाना के प्रवेश द्वार पर भारी भीड़ के कारण पर्याप्त दूरी नहीं बन पाती। वकालतखाना के लिए दूसरे द्वार को भी खोलने की आवश्यकता जताई गई। अपर जिलाधिकारी नगर डॉ. वैभव शर्मा व एसपी सिटी विजयपाल सिंह ने दूसरे गेट खोलने के लिए आश्वस्त किया। तय किया गया कि कचहरी के सभी प्रवेश द्वारों पर थर्मल स्कैनिग व सैनिटाइजेशन की व्यवस्था अनिवार्य रूप से हो। कचहरी में प्रवेश के समय सभी न्यायिक अधिकारियों से थर्मल स्कैनिग व सैनिटाइजेशन कराने की अपेक्षा की गई।

-------------------

अधिवक्ताओं को टेस्ट की सुविधा

अयोध्या : फैजाबाद बार एसोसिएशन के अध्यक्ष विजय बहादुर सिंह ने नोटिस चस्पा कर अपील की है कि जिन अधिवक्ताओं को कोरोना संक्रमण का संदेह हो या किसी तरह की दिक्कत हो तो, वकालतखाना के माध्यम से अपना टेस्ट करा सकते हैं।

--------------------

चुनाव पर बैठक आज

अयोध्या : फैजाबाद बार एसोसिएशन के चुनाव को लेकर बुधवार को वकालतखाना में प्रात: 11 बजे बैठक बुलाई गई है। चुनाव के मद्देनजर यूपी बार कौंसिल ने अध्यक्ष व मंत्री को पत्र भेजा है। इस बैठक में अधिवक्ता सुरेश चंद्र के उत्पीड़न के मामले में भी चर्चा की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.