Move to Jagran APP

स्पो‌र्ट्स कॉलेज लखनऊ, सैफई, इलाहाबाद व गोरखपुर सेमीफाइनल में

फैजाबाद : माध्यमिक विद्यालीय खेलों के अंतर्गत चल रही अंडर-14 राज्य क्रिकेट प्रतियोगिता के बालक

By JagranEdited By: Published: Fri, 16 Nov 2018 12:41 AM (IST)Updated: Fri, 16 Nov 2018 12:41 AM (IST)
स्पो‌र्ट्स कॉलेज लखनऊ, सैफई, इलाहाबाद व गोरखपुर सेमीफाइनल में
स्पो‌र्ट्स कॉलेज लखनऊ, सैफई, इलाहाबाद व गोरखपुर सेमीफाइनल में

फैजाबाद : माध्यमिक विद्यालीय खेलों के अंतर्गत चल रही अंडर-14 राज्य क्रिकेट प्रतियोगिता के बालक वर्ग में स्पो‌र्ट्स कॉलेज लखनऊ, स्पो‌र्ट्स कॉलेज सैफई, इलाहाबाद व गोरखपुर की टीमों ने सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है। डॉ. भीमराव अंबेडकर राज्य विद्यालयीय क्रीड़ा संस्थान के मैदान पर स्पो‌र्ट्स कॉलेज लखनऊ व फैजाबाद की टीमों के बीच खेले गए पहले क्वार्टर फाइनल में फैजाबाद ने पहले बल्लेबाजी करके आठ विकेट पर 88 रन बनाए, जिसके उत्तर में बल्लेबाजी करने उतरी स्पो‌र्ट्स कॉलेज लखनऊ की टीम ने अंतिम ओवर की पांचवी गेंद पर रन बनाकर सेमीफाइनल में प्रवेश किया। इसी मैदान पर प्रतियोगिता का दूसरा क्वार्टर फाइनल इलाहाबाद व अलीगढ़ की टीमों के बीच खेला गया, जिसमें इलाहाबाद ने पहले बल्लेबाजी करके 101 रन बनाए। जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी अलीगढ़ की टीम 100 रन ही बना सकी। अलीगढ़ की टीम को एक रन से हार का सामना करना पड़ा। स्पो‌र्ट्स कॉलेज सैफई व लखनऊ मंडल की टीमों के बीच राजकीय इंटर कॉलेज के मैदान पर खेले गए तीसरे क्वार्टर फाइनल मैच में सैफई ने पहले बल्लेबाजी करके 15 ओवरों में पांच विकेट पर 109 रन बलाए, जिसके उत्तर में लखनऊ मंडल की टीम 69 रनों के योग पर सिमट गई। प्रतियोगिता का चौथा क्वार्टर फाइनल अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम डाभासेमर के मैदान पर आजमगढ़ व गोरखपुर की टीमों के मध्य खेला गया। आजमगढ़ ने निर्धारित 15 ओवरों में 70 रन बनाए। विजय लक्ष्य गोरखपुर की टीम ने सात विकेट खोकर पा लिया। मैचों में निर्णायक की भूमिका पवन प्रकाश ¨सह, मनोज प्रजापति, नीमेष प्रताप ¨सह, नितेश पांडेय ने निभाई। स्कोरर अभिषेक सोनकर व शिवेंद्र प्रताप ¨सह रहे। मैचों के संचालन में क्रीड़ा संस्थान प्रभारी अभिमन्यु ¨सह, स्कूली सचिव धर्मेंद्र ¨सह, ग्राउंड प्रभारी उत्तम कुमार, जयेंद्र पाठक, डीपी श्रीवास्तव, अभिषेक ¨सह, हरीकृष्ण ¨सह ने सहयोग प्रदान किया।

loksabha election banner

-----------इनसेट---------------

फैजाबाद बालिका वर्ग के फाइनल में

-राजकीय बालिका विद्यालय के मैदान पर आयोजित बालिकाओं के मैच में फैजाबाद ने सेमीफाइनल में वाराणसी को तीन रनों से हराकर फाइनल में प्रवेश कर लिया है। फैजाबाद ने पहले बल्लेबाजी कर निर्धारित 15 ओवरों में 67 रन बनाए, जिसके उत्तर में वाराणसी की टीम 64 रन ही बना सकी। वाराणसी ने क्वार्टर फाइनल में मेरठ को हराकर फाइनल में जगह बनाया था। जिला स्कूली क्रीड़ा समिति के सचिव धर्मेंद्र ¨सह ने बताया कि बालकों के सेमीफाइल मैच राज्य विद्यालयीय क्रीड़ा संस्थान के मैदान पर और बालिकाओं का फाइनल जीजीआइसी के मैदान पर शुक्रवार को खेला जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.