Move to Jagran APP

बाबरी मस्जिद पक्षकार हाजी महबूब के खिलाफ संत परमहंस ने दी तहरीर Ayodhya News

बाबरी मस्जिद पक्षकार हाजी महबूब पर राष्‍ट्रद्रोह का मुकदमा दर्ज करने के लिए संत परमहंस ने दी अयोध्‍या कोतवाली में तहरीर।

By Anurag GuptaEdited By: Published: Thu, 03 Oct 2019 01:59 PM (IST)Updated: Fri, 04 Oct 2019 07:25 AM (IST)
बाबरी मस्जिद पक्षकार हाजी महबूब के खिलाफ संत परमहंस ने दी तहरीर Ayodhya News
बाबरी मस्जिद पक्षकार हाजी महबूब के खिलाफ संत परमहंस ने दी तहरीर Ayodhya News

अयोध्या, जेएनएन। बाबरी मस्जिद मामले के पक्षकार हाजी महबूब के खिलाफ अयोध्‍या कोतवाली में तहरीर दी गई है। तपस्वी छावनी के संत परमहंस दास ने उनके खिलाफ राष्‍ट्रद्रोह का मुकदमा दर्ज करने के लिए तहरीर दी है। संत का दावा है कि एक चैनल के स्टिंग ऑपरेशन में उन्‍होंने कार सेवकों पर बम फेंकने की बात कही है। 

loksabha election banner

यह है मामला 

अयोध्‍या कोतवाली में गुरुवार दोपहर संत परमहंस ने बाबरी मस्जिद के पक्षकार हाजी महबूब के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने की तहरीर दी है। संत ने एक निजी चैनल द्वारा किए गए के स्टिंग ऑपरेशन के हवाले से राष्ट्रद्रोह का मुकदमा दर्ज करने की तहरीर दी है। संत परमहंस का दावा है कि चैनल के स्टिंग ऑपरेशन में कहा हाजी महबूब ने 6 दिसंबर वर्ष 1992 में कारसेवकों पर बम फेंकने की बात स्वीकार की है। साथ ही स्टिंग ऑपरेशन में और भी आपत्तिजनक टिप्पणी की गई है। जिसके आधार पर उन्‍होंने हाजी महबूब पर राष्‍ट्रद्रोह का मुकदमा दर्ज करने के लिए तहरीर दी है। 

मैंने कोई हमला नहीं किया: हाजी महबूब

मुस्लिम पक्षकार हाजी महबूब के खिलाफ तहरीर का मामले में हाजी महबूब ने परमहंस पर पलटवार किया। कहा हाईलाइट होने के लिए परमहंस ऐसी हरकत कर रहे हैं। मैंने कोई भी आपत्तिजनक टिप्पणी नहीं की। चैनल के लोग आए थे आपस में ही बातचीत कर रहे थे । अगर मैंने बम फिकवाया होता तो हजारों लोग मरते, लेकिन ऐसा कुछ नहीं हुआ। स्टिंग की बात गलत है और लगाए गए आरोप भी निराधार है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.