Move to Jagran APP

पद्मश्री मोहम्मद शरीफ की हालत बिगड़ी, प्रशासन से मदद की दरकार

पुलिस की मदद से शरीफ चचा को लेकर डाक्टर के पास पहुंचा बेटानिजी चिकित्सक ने न्यूरो चिकित्सक को दिखाने का दिया सुझाव

By JagranEdited By: Published: Sun, 23 Jan 2022 11:32 PM (IST)Updated: Sun, 23 Jan 2022 11:32 PM (IST)
पद्मश्री मोहम्मद शरीफ की हालत बिगड़ी, प्रशासन से मदद की दरकार
पद्मश्री मोहम्मद शरीफ की हालत बिगड़ी, प्रशासन से मदद की दरकार

अयोध्या : अपनी समाजसेवा से देश-दुनिया में रामनगरी का नाम विख्यात करने वाले पद्मश्री मोहम्मद शरीफ की तबीयत एक बार फिर बिगड़ गई है। पहले से ही हृदयरोग से पीड़ित शरीफ चचा का कमर के नीचे का हिस्सा अब धीरे-धीरे साथ देना छोड़ रहा है। वयोवृद्ध शरीफ चचा के बेटे और घर की महिलाएं ही सहायक साबित हो रहे हैं। रविवार को अचानक हालत खराब होने पर उनके पौत्र शब्बीर ने एसएसपी को सूचना दी, जिसके बाद रिकाबगंज चौकी प्रभारी संदीप त्रिपाठी की मदद से उन्हें एक निजी चिकित्सक एस कुमार को दिखाया गया, उन्होंने चचा को लखनऊ स्थित उच्च चिकित्सा संस्थान में न्यूरो चिकित्सक को दिखाने का सुझाव दिया है। डा. एस कुमार के सुझाव पर शरीफ चचा का परिवार उन्हें सोमवार को लखनऊ स्थित डा. राममनोहर लोहिया संयुक्त चिकित्सालय ले जाने की सोच रहा है, लेकिन लखनऊ ले जाने के लिए संसाधनों की व्यवस्था नहीं हो पा रही है। शरीफ चचा की गंभीर हालत देख कर चिता में पड़े उनके परिवार की अपेक्षा है कि किसी चिकित्सक अथवा स्वास्थ्य कर्मियों की निगरानी में उन्हें एंबुलेंस से लखनऊ ले जाया जाए, जहां शासन की मदद से उनका बेहतर उपचार हो सके। लावारिस शवों के मसीहा कहे जाने वाले शरीफ चचा को बीते दिनों ही पद्मश्री सम्मान प्रदान किया गया है। रविवार को शरीफ चचा के अस्वस्थ होने की जानकारी पाकर उनका हाल लेने पहुंची जागरण टीम को अपने बीच पाकर चचा भावुक दिखे। हालचाल लेने के लिए उन्होंने शुक्रिया अदा किया।

loksabha election banner

............

उपलब्ध कराई जाएगी एंबुलेंस

-मुख्य चिकित्साधिकारी डा. अजय राजा का निर्देश प्राप्त होने के बाद डिप्टी सीएमओ डा. आरएम शुक्ल खिड़की अलीबेग स्थित शरीफ चचा के आवास पहुंचे। डा. शुक्ल ने कहाकि जानकारी मिलने पर स्वास्थ्य विभाग की टीम चचा के परीक्षण के लिए जाती है। रविवार को भी आवास पर जाकर उनका कुशलक्षेम जाना गया। चल रहे उपचार व दवाओं के बारे में जानकारी प्राप्त की गई। डा. शुक्ल ने बताया कि शरीफ चचा को न्यूरो की समस्या प्रतीत होती है। उन्हें लखनऊ ले जाने के लिए जब भी स्वजन कहेंगे तो एंबुलेंस उपलब्ध करा दी जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.