Move to Jagran APP

राममंदिर न बनने से ¨हदू आक्रोशित : चंपत राय

अयोध्या : विहिप के अंतर्राष्ट्रीय उपाध्यक्ष चंपत राय ने कहा, अयोध्या में राममंदिर न बनने से ¨हद

By JagranEdited By: Published: Mon, 12 Nov 2018 10:51 PM (IST)Updated: Mon, 12 Nov 2018 10:51 PM (IST)
राममंदिर न बनने से ¨हदू आक्रोशित : चंपत राय
राममंदिर न बनने से ¨हदू आक्रोशित : चंपत राय

अयोध्या : विहिप के अंतर्राष्ट्रीय उपाध्यक्ष चंपत राय ने कहा, अयोध्या में राममंदिर न बनने से ¨हदू समुदाय आक्रोशित है और इसी आक्रोश के परिणामस्वरूप अयोध्या में 25 नवंबर को विराट धर्मसभा आयोजित की जा रही है। वे धर्मसभा के लिए परिक्रमा मार्ग स्थित बड़ा भक्तमाल मंदिर की बगिया में भूमि पूजन के बाद मीडिया से मुखातिब थे।

loksabha election banner

उन्होंने कहा, ¨हदुस्तान के लोगों को ¨हदुओं की प्राथमिकता समझनी होगी। राममंदिर निर्माण के लिए पांच सौ साल से संघर्ष चल रहा है और अब मंदिर की प्रतीक्षा असह्य होती जा रही है। उन्होंने बताया कि रामघाट स्थित न्यास कार्यशाला में मंदिर निर्माण के लिए पत्थरों की तराशी का काम आधा से अधिक हो चुका है। विहिप के अंतर्राष्ट्रीय उपाध्यक्ष ने न्यायालय पर भी सवाल खड़ा किया। कहा, सर्वोच्च न्यायालय से न्याय की अपेक्षा होती है और अब वही न्याय करने से बच रहा है। उन्होंने सर्वोच्च न्यायालय की इस टिप्पणी को चोट पहुंचाने वाला बताया, जिसमें सीजेआई ने कहा कि राममंदिर उनकी प्राथमिकता में नहीं है। उन्होंने यह भी कहा कि राममंदिर का मुकदमा सितंबर 2018 में ही समाप्त हो चुका होता पर छल-कपट कर इसे लोकसभा चुनाव तक ले जाया जा रहा है। राय ने बताया कि धर्मसभा में एक लाख ¨हदू शामिल हो सकते हैं और नौ दिसंबर को दिल्ली की धर्मसभा में एकत्रित होने वाले रामभक्तों की संख्या पांच लाख हो सकती है। एक सवाल के उत्तर में विहिप नेता ने कहा, देश के सम्मान-स्वाभिमान की रक्षा इसी सरकार से संभव है और इससे पूर्व 70 साल तक जिन सरकारों ने शासन किया, उसने देश को बरबाद कर दिया।

इस मौके पर केंद्रीय मंत्री राजेंद्र ¨सह पंकज, अंबरीश ¨सह, भोलंद्र, प्रांतीय प्रवक्ता शरद शर्मा आदि विहिप नेताओं सहित सांसद लल्लू ¨सह, महापौर ऋषिकेश उपाध्याय, रामवल्लभाकुंज के अधिकारी राजकुमारदास, दिगंबर अखाड़ा के महंत सुरेशदास, अयोध्या संत समिति के अध्यक्ष महंत कन्हैयादास रामायणी, बड़ा भक्तमाल के महंत अवधेशदास, सद्गुरुसदन के महंत सियाकिशोरीशरण, हनुमानगढ़ी से जुड़े महंत रामकुमारदास, समाजसेवी एवं युवा भाजपा नेता अभय ¨सह, वरिष्ठ चिकित्सक डॉ. डीएस तोमर, पार्षद रमेशदास, भाजपा की प्रदेशीय कार्यसमिति के सदस्य अभिषेक मिश्र, जिला भाजपाध्यक्ष अवधेश पांडेय बादल, महानगर अध्यक्ष कमलेश श्रीवास्तव, महामंत्री परमानंद मिश्र, पूर्व नगर अध्यक्ष संजय शुक्ल, डॉ. कनकबिहारी पाठक, युवा संत राजूदास, पार्षद प्रतिनिधि अभय श्रीवास्तव, आलोक ¨सह, डॉ. अनिल ¨सह, बब्लू मिश्र, अभयमणि त्रिपाठी आदि मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.