Move to Jagran APP

गाइड लाइन के उल्लंघन पर पांच दुकानें अग्रिम आदेश तक बंद

बाजारों में कोरोना से बचाव के दिशा-निर्देशों का अनुपालन कराने उतरे अधिकारी.डीएम और एसएसपी ने लिया जायजा

By JagranEdited By: Published: Wed, 02 Jun 2021 10:50 PM (IST)Updated: Wed, 02 Jun 2021 10:50 PM (IST)
गाइड लाइन के उल्लंघन पर पांच दुकानें अग्रिम आदेश तक बंद
गाइड लाइन के उल्लंघन पर पांच दुकानें अग्रिम आदेश तक बंद

अयोध्या : कोरोना क‌र्फ्यू में मिली छूट का मतलब ये मत सोचिएगा कि महामारी से मुक्ति मिल गई है। वायरस अभी भी मौजूद है, जो खतरा बनकर मंडरा रहा है। इससे बचने का तरीका गाइड लाइन के रूप में सरकार पहले ही जारी कर चुकी है। आवश्यकता पूरी ईमानदारी के साथ इसका अनुपालन करने की है। मंगलवार से अनलॉक हुआ तो बूढ़े, बच्चे और जवान सभी बाजारों में ऐसे चहलकदमी करते दिखे मानो कोरोना नाम की कोई चीज है ही नहीं है। अधिकांश लोगों ने न दो गज की दूरी बनाई और न ही मास्क पहनना आवश्यक समझा। क‌र्फ्यू में ढील का पहला दिन था, इसलिए पुलिस-प्रशासन ने संयम से काम लेते हुए व्यापारी व आम लोगों को जागरूक किया, लेकिन बुधवार से बाजार में सख्ती देखने को मिली।

loksabha election banner

जिलाधिकारी अनुज कुमार झा एवं एसएसपी शैलेश पांडेय ने चौक, रिकाबगंज क्षेत्र में पैदल भ्रमण कर गाइड लाइन का अनुपालन कराया। इस दौरान बिना मास्क मिले लोगों को जमकर फटकार लगाई गई, तो कई लोगों पर कार्रवाई भी हुई है। कई दुकानों के बाहर गोले नहीं मिले और दुकान के अंदर कर्मी बिना मास्क के बिक्री करते दिखे। इस पर अधिकारियों ने कड़ी नाराजगी जाहिर की। एसएसपी ने कहाकि गाइड लाइन का अनुपालन सभी के लिए आवश्यक है। उल्लंघन करने वालों पर तत्काल कार्रवाई का आदेश दिया गया है। सिटी मजिस्ट्रेट सत्यप्रकाश सिंह और एएसपी पलाश बंसल ने भी संयुक्त रूप से बाजार का भ्रमण किया। इस दौरान गाइड लाइन का उल्लंघन पाए जाने पर पांच दुकानों को अग्रिम आदेश तक के लिए बंद करा दिया गया। अधिकारियों ने लोगों को आगाह किया कि गाइड लाइन का गंभीरता से अनुपालन किया जाए। अन्यथा संक्रमण बढ़ने पर बाजार फिर बंद हो सकते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.