Move to Jagran APP

रामनगरी का अध्ययन करने आएगा सलाहकारों का दल

रामनगरी को व‌र्ल्ड क्लास सिटी के रूप में विकसित करने

By JagranEdited By: Published: Tue, 16 Feb 2021 11:01 PM (IST)Updated: Tue, 16 Feb 2021 11:01 PM (IST)
रामनगरी का अध्ययन करने आएगा सलाहकारों का दल
रामनगरी का अध्ययन करने आएगा सलाहकारों का दल

अयोध्या : रामनगरी को व‌र्ल्ड क्लास सिटी के रूप में विकसित करने की योजना को गति मिलती नजर आ रही है। रामनगरी के समग्र विकास की प्रारंभिक रूपरेखा तैयार करने के लिए ग्लोबल कंसल्टेंट एजेंसी एलईए एसोसिएट्स व उसकी सहयोगी एजेंसियां रामनगरी आ रही हैं। तीनों एजेंसियों का संयुक्त 11 सदस्यीय दल यहां कुछ दिन रह कर रामनगरी का अध्ययन करेगा। टीम के 18 फरवरी को रामनगरी पहुंचने की संभावना है। आगामी 23 फरवरी को मुख्यमंत्री के समक्ष कंसल्टेंट एजेंसी का पहला प्रस्तुतिकरण प्रस्तावित है। सीएम के सामने प्रस्तुत होने से पूर्व सलाहकार एजेंसी रामनगरी की वस्तुस्थिति से अवगत होगी।

loksabha election banner

रामनगरी के विकास का नया मॉडल तैयार करने के लिए गत नौ फरवरी को प्रमुख सचिव आवास एवं शहरी नियोजन दीपक कुमार की मौजूदगी में ग्लोबल कंसल्टेंट एजेंसी का चयन संपन्न हो चुका है। एलईए एसोसिएट्स साउथ एशिया प्राइवेट लिमिटेड को कंसल्टेंट के रूप में चयनित किया गया है। एलईए के सहयोगी की भूमिका में सीपी कुकरेजा आर्किटेक्ट व राममंदिर निर्माण से जुड़ी एलएंडटी इंफ्रास्ट्रक्चर इंजीनियरिग लिमिटेड है। विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष विशाल सिंह ने सलाहकार एजेंसी से अपेक्षा की है कि रामनगरी का अध्ययन करने के बाद एजेंसी विकास का उत्कृष्ट मॉडल तैयार करे। इसलिए सीएम के समक्ष प्रस्तुत होने से पहले सलाहकार एजेंसी अनुबंध पूर्ण कर शहर का अध्ययन करेगी। टीम यहां लोकनिर्माण विभाग, नगर निगम, प्राधिकरण सहित विभिन्न विभागों से समन्वय बैठक भी करेगी।

.........

रामनगरी के विकास की रूपरेखा तैयार करने के लिए ग्लोबल कंसल्टेंट एजेंसी का चयन हो चुका है। अनुबंध प्रक्रिया पूर्ण कर एजेंसी से जुड़े सलाहकारों का 11 सदस्यीय दल रामनगरी का अध्ययन करने के लिए यहां आएगा। 18 फरवरी को टीम के यहां पहुंचने की संभावना है।

विशाल सिंह, उपाध्यक्ष, विकास प्राधिकरण


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.