Move to Jagran APP

अक्षय तृतीया पर भगवान परशुराम के प्रति छलका अनुराग

वैशाख शुक्ल तृतीया यानी अक्षय तृतीया के अवसर पर

By JagranEdited By: Published: Sat, 15 May 2021 10:15 PM (IST)Updated: Sat, 15 May 2021 10:15 PM (IST)
अक्षय तृतीया पर भगवान परशुराम के प्रति छलका अनुराग
अक्षय तृतीया पर भगवान परशुराम के प्रति छलका अनुराग

अयोध्या : वैशाख शुक्ल तृतीया यानी अक्षय तृतीया के अवसर पर भगवान के आवेशावतार परशुराम के प्रति अनुराग छलका। इस अवसर पर महापौर रिषिकेश उपाध्याय के रामघाट स्थित भूखंड पर भगवान गणेश के मंदिर की आधारशिला भी रखी गई। महापौर सहित रामजन्मभूमिह तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महासचिव चंपतराय एवं रामवल्लभाकुंज के अधिकारी राजकुमारदास प्रमुख रूप से मौजूद रहे।

loksabha election banner

पौराणिक महत्व की पीठ नाका हनुमानगढ़ी में भी भगवान परशुराम के प्रति अनुराग छलका। महंत रामदास के संयोजन में उन्हें नमन किए जाने के क्रम में हवन भी किया गया। महंत रामदास ने कहा, श्रीराम और परशुराम अभेद हैं और यही मानकर हमें श्रीराम या परशुराम की उपासना करनी चाहिए। चाणक्य परिषद के राष्ट्रीय संरक्षक पं. कृपानिधान तिवारी ने अपने घर में भगवान परशुराम का जन्मोत्सव मनाया और कोविड-19 के संक्रमण से मुक्ति की प्रार्थना की। इससे पूर्व भगवान परशुराम की विधि-विधान से पूजा की गई। पूजा आचार्य विनोदकुमार ने कराया। पूजा में हर्षित तिवारी गोपाल तिवारी ने भाग लिया। सपा प्रबुद्ध सभा के जिला अध्यक्ष वीरेंद्रकुमार पांडेय डिपल ने अपने आवास उसरू अमौना में परशुराम जयंती मनाई। उन्होंने बताया कि कोरोना के नियमों का पालन करते हुए भगवान परशुराम के चित्र पर माल्यार्पण कर मिष्ठान वितरण किया गया। अक्षय तृतीया पर अनुराधा पौडवाल ने रामलला को भेंट किया वस्त्र

अयोध्या: प्रसिद्ध भजन गायिका अनुराधा पौडवाल ने रामलला को अक्षय तृतीया पर खादी निर्मित पोशाक भेंट की है। भजन गायिका ने अक्षय तृतीया पर यह पोशाक सभी देशवासियों की ओर से रामलला को अर्पित की है। गोल्डन रंग की पोशाक को जाने माने खादी वस्त्र डिजाइनर मनीष त्रिपाठी ने तैयार की है। डिजाइनर मनीष त्रिपाठी रामलला की पोशाक लेकर रामनगरी पहुंचे और मुख्य अर्चक सत्येंद्र दास को वस्त्र भेंट किया। शुक्रवार को इसी पोशाक को रामलला को धारण कराया गया। इसके साथ ही भगवान को आरती पूजन के उपरांत राजभोग में पूड़ी, सब्जी, खीर, दही, पंच मेवा, पेड़ा अर्पित किया गया। कोविड-19 की वजह से ही बाहरी श्रद्धालुओं को यहां आने की अनुमति नहीं है। इसीलिए अनुराधा पौडवाल भी स्वयं नहीं आ सकीं। वीडियो जारी कर उन्होंने अपनी श्रद्धा व्यक्त की। वीडियो में उन्होंने रामलला से कोरोना महामारी जल्द खत्म होने की प्रार्थना की है। उन्होंने देशवासियों से यह आह्वान भी किया है कि सभी लोग रामलला से कोरोना महामारी खत्म होने की प्रार्थना करें। गौरतलब है कि रामलला और रामनगरी वासियों के प्रति अनुराधा पौडवाल का लगाव किसी से छिपा नहीं है। हाल ही में उन्होंने रामनगरी वासियों के लिए पांच आक्सीजन कंसंट्रेटर्स भी भेजा है। हालांकि, अभी ये आक्सीजन कंसंट्रेटर्स दिल्ली में हैं। उम्मीद है कि अगले एक से दो दिनों में आक्सीजन कंसंट्रेटर्स अयोध्या आ जाएंगे। इसके बाद इन्हें प्राथमिकता के आधार पर होम आइसोलेशन में रहने वालों को उपलब्ध कराया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.