Move to Jagran APP

आप के राज्यसभा सदस्य संजय सिंह समेत दो सौ कार्यकर्ताओं के खिलाफ मुकदमा दर्ज

प्रदेश प्रवक्ता सभाजीत सिंह सहित करीब 200 आम आदमी पार्टी के नेताओं व कार्यकर्ताओं पर अयोध्या कोतवाली में मुकदमा दर्ज किया गया है।

By Anurag GuptaEdited By: Published: Sun, 13 Jan 2019 04:53 PM (IST)Updated: Sun, 13 Jan 2019 04:53 PM (IST)
आप के राज्यसभा सदस्य संजय सिंह समेत दो सौ कार्यकर्ताओं के खिलाफ मुकदमा दर्ज
आप के राज्यसभा सदस्य संजय सिंह समेत दो सौ कार्यकर्ताओं के खिलाफ मुकदमा दर्ज

अयोध्या, जेएनएन। बगैर अनुमति अयोध्या से काशी तक यात्रा निकालने पर आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता व राज्यसभा सदस्य संजय सिंह, प्रदेश प्रवक्ता सभाजीत सिंह सहित करीब 200 आप नेताओं व कार्यकर्ताओं पर अयोध्या कोतवाली में मुकदमा दर्ज किया गया है। ये कार्रवाई धारा-144 के उल्लंघन में हुई है।

loksabha election banner

शनिवार को आप ने बिना अनुमति अयोध्या नयाघाट पर सभा कर भाजपा भगाओ-भगवान बचाओ यात्रा निकाली। पुलिस का कहना है कि धारा-144 लागू होने के बावजूद बिना अनुमति आप ने कार्यक्रम किया। सीओ अयोध्या राजू कुमार साव ने बताया कि संजय सिंह व सभाजीत के अतिरिक्त छवि यादव, निर्मल, सुधीर आदि बड़ी संख्या में नामजद व अज्ञात आप कार्यकर्ता कार्रवाई की जद में हैं।

कार्रवाई पर भड़की आप

कार्रवाई पर आप ने कड़ी नाराजगी जाहिर की है। प्रदेश प्रवक्ता सभाजीत सिंह ने कहाकि पार्टी प्रदेश सरकार के उत्पीडऩ से नहीं डरती है। एक जनवरी को पार्टी की तरफ से लिखित तौर पर जिला प्रशासन को सूचना दी गई थी और यात्रा का पूरा रूट बताया गया था। प्रशासन ने पहले यात्रा को रोकने की कोशिश की, फिर उसके बाद मुकदमा पंजीकृत किया। उन्होंने कहा कि मंदिर और ऐतिहासिक धरोहर बचाने के लिए हर कुर्बानी देने को पार्टी तैयार है। जिला प्रशासन भाजपा नेताओं के दबाव में है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.