Move to Jagran APP

सीएम ने रामलीला का लिया आनंद

शाम की पैड़ी परिसर में एक साथ पांच लाख 84 हजार दीपों के प्रज्वलन की आभा और वर्चुअल आतिशबाजी से निहाल होने के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ देरशाम पुन रामकथा पार्क पहुंचे और यहां रामलीला की प्रस्तुति का आनंद लिया। लखनऊ की प्रख्यात ऐशबाग रामलीला मंडली के कलाकारों ने रामलीला की प्रस्तुति से समा बांधा।

By JagranEdited By: Published: Fri, 13 Nov 2020 11:17 PM (IST)Updated: Fri, 13 Nov 2020 11:17 PM (IST)
सीएम ने रामलीला का लिया आनंद
सीएम ने रामलीला का लिया आनंद

अयोध्या : शाम की पैड़ी परिसर में एक साथ पांच लाख 84 हजार दीपों के प्रज्वलन की आभा और वर्चुअल आतिशबाजी से निहाल होने के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ देरशाम पुन: रामकथा पार्क पहुंचे और यहां रामलीला की प्रस्तुति का आनंद लिया। लखनऊ की प्रख्यात ऐशबाग रामलीला मंडली के कलाकारों ने रामलीला की प्रस्तुति से समा बांधा। एक अन्य मंडली ने भी रामलीला की प्रस्तुति से सीएम सहित अन्य दर्शकों को विभोर किया। अयोध्या शोध संस्थान के प्रशासनिक अधिकारी रामतीरथ के अनुसार झारखंड के रायचूर की इस मंडली में सिर्फ महिला कलाकार हैं। लीला के समापन पर मुख्यमंत्री ने कलाकारों को स्मृति चिह्न के रूप में कोदंड राम का चित्र भेंट कर सम्मानित किया।

loksabha election banner

बिखरी सामाजिक सरोकारों की छटा

अयोध्या : दीपेात्सव में सामाजिक सरोकारों की छटा भी बिखरी। भव्य व दिव्य दीपोत्सव में अवध की विरासत, संस्कृति, प्रेम, अनेकता में एकता की झलक नजर आई। सांस्कृतिक कार्यक्रमों के तहत सामाजिक संदेश देने की भी कोशिश कारगर रही। जागरूकता के मद्देनजर कोरोना से लेकर मिशन शक्ति तक के स्लोगन लगाए गए। कोविड-19 की गाइड लाइन के तहत घाटों पर दिए जलाने वाले स्वयंसेवकों से लेकर सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत करने वाले कलाकार मास्क लगाए नजर आए। आदिवासी व थारू जनजाति के कलाकार परंपरागत परिधान पहन कर कार्यक्रम प्रस्तुत कर रहे थे। प्रर्दशनियों में भी सामाजिक सरोकार की छाप नजर आई। स्वच्छ भारत मिशन के तहत साफ सफाई की विशेष व्यवस्था की गई थी। नगर निगम सहित ग्राम पंचायतों में तैनात सफाई कर्मियों की फौज तैनात की गई थी। जगह-जगह कूड़ेदान भी रखे थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.