Move to Jagran APP

सीएए का भारतीयों से कोई संबंध नहीं : दीक्षित

अयोध्या विधानसभा अध्यक्ष हृदयनारायण दीक्षित ने कहा सीएए का भारत के किसी नागरिक से कोई संबंध नहीं है। अफगानिस्तान पाकिस्तान और बांग्लादेश में अल्पसंख्यकों की स्थिति अच्छी नहीं है। पाकिस्तान में हिदुओं की जनसंख्या लगातार घट रही है। उन्होंने कहाकि अब लोग यह जान चुके हैं कि सीएए पर हुआ आंदोलन पूरी तरह राजनीतिक था। बीती 26 दिसंबर से फॉरएवर लॉन में आयोजित अयोध्या महोत्सव के समापन समारोह में बतौर मुख्य अतिथि शामिल होने आए दीक्षित सर्किट हाउस में पत्रकारों से मुखातिब थे।

By JagranEdited By: Published: Sun, 05 Jan 2020 11:43 PM (IST)Updated: Mon, 06 Jan 2020 06:04 AM (IST)
सीएए का भारतीयों से कोई संबंध नहीं : दीक्षित
सीएए का भारतीयों से कोई संबंध नहीं : दीक्षित

अयोध्या : विधानसभा अध्यक्ष हृदयनारायण दीक्षित ने कहा, सीएए का भारत के किसी नागरिक से कोई संबंध नहीं है। अफगानिस्तान, पाकिस्तान और बांग्लादेश में अल्पसंख्यकों की स्थिति अच्छी नहीं है। पाकिस्तान में हिदुओं की जनसंख्या लगातार घट रही है। उन्होंने कहाकि अब लोग यह जान चुके हैं कि सीएए पर हुआ आंदोलन पूरी तरह राजनीतिक था। बीती 26 दिसंबर से फॉरएवर लॉन में आयोजित अयोध्या महोत्सव के समापन समारोह में बतौर मुख्य अतिथि शामिल होने आए दीक्षित सर्किट हाउस में पत्रकारों से मुखातिब थे।

loksabha election banner

उन्होंने कहाकि रामजन्मभूमि विवाद का फैसला सबको आनंदित करने वाला है। अयोध्या में इस आनंद का एहसास किया जा सकता है। महोत्सव के समापन पर उन्होंने कहा कि अयोध्या में जन्म लेने वाले भाग्यशाली हैं। अयोध्या की मिट्टी में राम खेले हैं। रामराज्य की अवधारणा इसी नगरी की देन है। अयोध्या महोत्सव अवध की संस्कृति और साहित्य को एक मंच प्रदान करने में कामयाब रहा है। समारोह की अध्यक्षता कर रहे जिले के प्रभारी मंत्री नीलकंठ तिवारी ने कहाकि अयोध्या महोत्सव अवध की सांस्कृतिक विरासत को संजोने में अहम रहा है।

अयोध्या मर्यादा व आदर्श की नगरी रही है। हमें अपने जीवन में भगवान राम के आदर्शों को अपनाना चाहिए। प्रभारी मंत्री ने इससे पहले पर्यटन संस्कृति एवं धर्माथ विकास कार्यों का निरीक्षण किया। जिलाधिकारी अनुज कुमार झा समेत अन्य अधिकारियों के संग बैठक कर विकास कार्यों की समीक्षा की। महोत्सव के मुख्य संयोजक व नगर विधायक वेदप्रकाश गुप्त ने कहाकि सांस्कृतिक आयोजनों से अयोध्या की महिमा व गरिमा को परिभाषित किया गया। मिल्कीपुर विधायक बाबा गोरखनाथ ने कहाकि महोत्सव में लोगों को अवध की संस्कृति को करीब से जानने का मौका मिला। महोत्सव न्यास अध्यक्ष हरीश श्रीवास्तव ने कहाकि महोत्सव में प्रतिभाओं को मंच प्रदान किया गया।

इस अवसर पर नाका हनुमानगढ़ी के महंत रामदास, गिरीश दास, विधायक शोभा सिंह चौहान, सहकारी बैंक के सभापति धर्मेंद्र प्रताप सिंह टिल्लू, भाजपा महानगर अध्यक्ष अभिषेक मिश्र, डॉ. अमित सिंह चौहान, अमल गुप्त आदि थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.