Move to Jagran APP

अधिकारियों की आंख में धूल झोंक बेच दी लाखों की मिट्टी

संवाद सहयोगी, ऊसराहार : आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे पर निर्माण करने वाली एनसीसी कंपनी के प्लांट पर कर्मच

By JagranEdited By: Published: Sun, 25 Feb 2018 05:35 PM (IST)Updated: Sun, 25 Feb 2018 05:35 PM (IST)
अधिकारियों की आंख में धूल झोंक बेच दी लाखों की मिट्टी
अधिकारियों की आंख में धूल झोंक बेच दी लाखों की मिट्टी

संवाद सहयोगी, ऊसराहार : आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे पर निर्माण करने वाली एनसीसी कंपनी के प्लांट पर कर्मचारी अपने ही अधिकारियों की आंख में धूल झोंक कर प्लांट की मिट्टी बेच रहे थे। इसका खुलासा तब हुआ जब प्लांट के अधिकृत डंपरों से अवैध खनन कर चोरी से निर्माणाधीन तहसील के आवासीय परिसर में ठेके पर बेचकर मिट्टी डालते समय दो डंपरों को एसडीएम ताखा घनश्याम वर्मा ने पकड़ा।

loksabha election banner

प्लांट पर तैनात कर्मचारी मृत्युजंय ने अपने प्रोजेक्ट मैनेजर नीरज वाल्यन को सूचना दी जिसमें डंपरों की जगह किसानों के ट्रैक्टर पकड़े जाने की बात कही लेकिन जब थानाध्यक्ष ने दोनों ट्रकों को सीज कर दिया तो कर्मचारी अपने बचाव में जुट गए लेकिन अब पुलिस इन पर अवैध खनन करने की कार्रवाई की तैयारी कर रही है। थानाध्यक्ष सतीश राठौर ने बताया कि डंपरों को ओवरलोड के मामले में सीज किया गया है और इनके विरुद्ध अवैध खनन की रिपोर्ट भेजी गई है।

क्या है पूरा मामला

थाना क्षेत्र के भरतिया चौराहा पर एनसीसी कंपनी ने अपना प्लांट लगभग दो वर्ष पहले आगरा- लखनऊ एक्सप्रेस वे पर निर्माण करने के लिए लगाया था। कंपनी द्वारा ऊसराहार थाना क्षेत्र में पढ़ने वाले मार्ग का निर्माण पूरा किया जा चुका है। विगत दो माह से प्लांट से मशीनों को हटाने का कार्य चल रहा है। नियमानुसार जिस जगह को प्लांट स्थापित करने के लिए लीज पर लिया गया था उसे कंपनी समतल एवं उपजाऊ मिट्टी से लेबिल कर जमीन मालिक को वापस देना है। ऐसी स्थिति में प्लांट पर गिट्टी मिक्स खराब मिट्टी को हटाकर कंपनी को एक जगह डंप करना था, जो बाद में मेंटीनेस के लिए प्रयोग की जा सकती थी लेकिन यहां प्लांट पर तैनात कर्मचारियों ने पिछले एक माह से इस मिट्टी को चोरी छिपे बेचना शुरू कर दिया। हद तो तब हो गई जब बेची हुई मिट्टी को कंपनी के ही डंपरों से मिट्टी खरीदने वाले को भेजी भी जाने लगी। इसी कड़ी में कई दिनों से लाखों रुपये की मिट्टी बेची जा रही थी। इसी सौदा के तहत भारी संख्या में एक आवासीय परिसर में बेचकर कंपनी के डंपरों से डाला जा रहा था, जिसकी सूचना एसडीएम ताखा को हुई तो उन्होंने मौके से दो डंपरों को पकड़ लिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.