Move to Jagran APP

एसएसपी ने मध्य प्रदेश सीमा पर बैरियर की व्यवस्था देखी

जागरण संवाददाता इटावा एसएसपी जय प्रकाश सिंह ने मंगलवार की रात्रि को सहसों थाना क्षेत्र के

By JagranEdited By: Published: Wed, 19 Jan 2022 05:49 PM (IST)Updated: Wed, 19 Jan 2022 06:43 PM (IST)
एसएसपी ने मध्य प्रदेश सीमा पर बैरियर की व्यवस्था देखी

जागरण संवाददाता, इटावा : एसएसपी जय प्रकाश सिंह ने मंगलवार की रात्रि को सहसों थाना क्षेत्र के अंतर्गत मध्य प्रदेश सीमा के बैरियर की चेकिग की। उन्होंने बैरियर ड्यूटी रजिस्टर को चेक किया और सीओ व थानाध्यक्ष को मध्य प्रदेश की सीमा से आने वाले लोगों की चेकिग के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि चुनाव तक कड़ी निगरानी की जाए ताकि कोई भी अराजक तत्व चुनाव को प्रभावित न कर सके।

loksabha election banner

बुधवार को थाना फ्रेंड्स कालोनी पुलिस द्वारा सीआरपीएफ जवानों के सहयोग से पैदल गश्त कर लोगों को उनकी सुरक्षा के प्रति आश्वस्त किया गया। विधान सभा चुनाव में भयमुक्त होकर मतदान करने के लिए कहा गया। लोगों से संवाद किया गया। इस अवसर पर प्रभारी निरीक्षक थाना फ्रेंड्स कालोनी व कंपनी कमांडर सीआरपीएफ मौजूद रहे।

-------------

100 वर्ष से ऊपर के 233 बुजुर्ग करेंगे मतदान

जागरण संवाददाता, इटावा : विधान सभा चुनाव में 100 वर्ष से ऊपर के 233 मतदाता मतदान करेंगे। इनमें सबसे ज्यादा भरथना विधान सभा में 129 मतदाता हैं जबकि इटावा विधान सभा में सबसे कम 18 मतदाता हैं। जसवंतनगर विधान सभा में भी 86 मतदाता 100 वर्ष से ऊपर के हैं वहीं 90 से 99 वर्ष की उम्र के भी 3506 मतदाता मतदान करेंगे। इनमें भी सबसे ज्यादा भरथना विधान सभा में 1746 मतदाता शामिल हैं। बुजुर्ग मतदाताओं के लिए चुनाव आयोग ने इस बार घर से ही मतदान करने का विकल्प दिया है। यह विकल्प 80 वर्ष से ऊपर के बुजुर्ग मतदाताओं के लिए दिया गया है। हालांकि इनके पास दोनों विकल्प रहेंगे। ऐसे मतदाता जो मतदान केंद्र पर आ सकते हैं उन्हें अपना विकल्प पत्र पहले ही भरकर देना होगा और जो लोग घर पर मतदान करेंगे उनके लिए मतदान टीम घर भेजी जाएगी। सहायक जिला निर्वाचन अधिकारी उदय नारायण सिंह ने बताया कि 80 वर्ष से ऊपर के जनपद में 23 हजार 863 मतदाता हैं। इनमें 100 वर्ष से ऊपर के 233 मतदाता हैं। इनसे मतदान कर्मचारियों द्वारा संपर्क किया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.