Move to Jagran APP

फूले न समाना मुहावरा का अर्थ सुन एसडीएम ने बच्चों को बांटे उपहार

संवादसूत्र ऊसराहार फूले न समाना मुहावरा का अर्थ बच्चों के मुख से सुनकर कि आप स्कूल में

By JagranEdited By: Published: Fri, 10 Dec 2021 06:15 PM (IST)Updated: Fri, 10 Dec 2021 07:24 PM (IST)
फूले न समाना मुहावरा का अर्थ सुन एसडीएम ने बच्चों को बांटे उपहार
फूले न समाना मुहावरा का अर्थ सुन एसडीएम ने बच्चों को बांटे उपहार

संवादसूत्र, ऊसराहार : फूले न समाना मुहावरा का अर्थ बच्चों के मुख से सुनकर कि आप स्कूल में आए इस लिए हम फूले नहीं समा रहे, सुनकर उपजिलाधिकारी ताखा ने बच्चों को उपहार बांटे। एसडीएम की क्लास में पास हुए उच्च प्राथमिक विद्यालय भरतपुर खुर्द के बच्चे, मतदान केंद्रों के निरीक्षण के दौरान एसडीएम ने ली बच्चों की कक्षाएं, मतदान केंद्र पर पेंटर से सुपरवाइजर के नाम लिखवाने के निर्देश प्रधानाध्यापक को दिए। उपजिलाधिकारी ताखा कौशल कुमार ने ताखा तहसील क्षेत्र के मतदान केंद्रों का निरीक्षण किया। इस दौरान उच्च प्राथमिक विद्यालय भरतपुर खुर्द में मतदान केंद्र के बाहर बूथ संख्या 402 और सुपरवाइजर का नाम मार्कर से लिखे होने पर प्रधानाध्यापक देवेश त्रिवेदी को पेंटर से नाम लिखाने और उपजिलाधिकारी ताखा के सीयूजी नंबर को बदलवा कर 9454419063 लिखवाने के निर्देश दिए। इस दौरान मतदान केंद्र पर बिजली फिटिग, फर्नीचर, पेयजल और छाया की व्यवस्था सही मिली। इस दौरान उपजिलाधिकारी ने बच्चों के पास बैठकर उनसे कई सवाल किए जिनके सही उत्तर पाकर सभी को उपहार बांटे। कक्षा सात की छात्रा अंजली ने विज्ञान दिवस किस दिन मनाया जाता है, कक्षा आठ की रक्षा ने कविता पाठ सुनाया। इस संबंध में उपजिलाधिकारी कौशल कुमार ने बताया कि मतदान केंद्रों पर सभी व्यवस्थाएं पूरी की जा रही है। मतदाताओं को मतदान के लिए भी प्रेरित किया जा रहा है। ताखा में इस बार 120 बूथों पर मतदान किया जाएगा। इस दौरान तहसीलदार ताखा जगदीश सिंह भी मौजूद रहे।

loksabha election banner

----------

स्काउट से जुड़ें छात्र-छात्राएं

जागरण संवाददाता, इटावा : संचेतना कालेज में भारत स्काउट एवं गाइड के तत्वावधान में पांच दिवसीय विशेष प्रशिक्षण शिविर संपन्न हुआ। इस अवसर पर मुख्य अतिथि सह जिला विद्यालय निरीक्षक डा. मुकेश यादव ने कहा कि महाविद्यालय के सभी छात्र-छात्राएं स्काउट गाइड से जुड़ें। जिला विज्ञान क्लब व मतदाता जागरूकता अभियान में भी सहयोग करें। जिला सचिव रविद्र यादव ने बताया कि 13 दिसंबर से आयोजित होने वाले स्काउट के बेसिक कोर्स में भाग लें। प्रशिक्षक स्वीटी मथुरिया ने सभी प्रतिभागियों से भाग लेने को कहा। इस पांच दिवसीय प्रशिक्षण में डीएलएड प्रशिक्षार्थियों ने ध्वज शिष्टाचार, प्राथमिक चिकित्सा, टेंट लगाना, बिना बर्तन के भोजन बनाना, गांठें बांधना आदि का प्रदर्शन किया। विशिष्ट अतिथि संजीव कुमार यादव, जिलाध्यक्ष अंतरजनपदीय शिक्षक वेलफेयर एसोसिएशन रहे। अध्यक्षता डा. सुनील कुमार प्राचार्य ने की। संचालन अमन यादव ने किया। डायट परिसर में डीएलएड प्रशिक्षुओं का प्रशिक्षण आयोजित किया गया। इस अवसर पर प्राचार्य एसपी यादव ने स्काउट गाइड के महत्व के बारे में प्रशिक्षुओं को बताया। जिला गाइड कैप्टन संजू शंखवार, डा. सुनील कुमार मौजूद रहे। वरिष्ठ प्रवक्ता जनार्दन सिंह शाक्य, आदर्श तिवारी, मनोज कुमार यादव सहित प्रशिक्षु मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.