Move to Jagran APP

बीस हजार से ज्यादा के बकायेदारों की आरसी,बढ़ी परेशानी

जागरण संवाददाता इटावा अधिशासी अभियंता श्री प्रकाश ने बताया कि शासन के निर्देश पर अब 20 ह

By JagranEdited By: Published: Thu, 19 Aug 2021 07:16 PM (IST)Updated: Thu, 19 Aug 2021 07:16 PM (IST)
बीस हजार से ज्यादा के बकायेदारों की आरसी,बढ़ी परेशानी
बीस हजार से ज्यादा के बकायेदारों की आरसी,बढ़ी परेशानी

जागरण संवाददाता, इटावा : अधिशासी अभियंता श्री प्रकाश ने बताया कि शासन के निर्देश पर अब 20 हजार तक के बकायेदारों को आरसी जारी की जा रही है। आरसी जारी होते ही बकायेदारों में हलचल मच गई है। लोग बदनामी से बचने के लिए आरसी वापस कराने आ रहे हैं। यह कहना है अधिशासी अभियंता श्री प्रकाश का।

loksabha election banner

उन्होंने बताया कि उपखंड अधिकारी सचिन कुमार के द्वारा बकायेदारों की आरसी जारी की जा रही है। जिनकी संख्या अब तक तकरीबन 1563 पहुंच गई है। एक ही दिन में 300 बकायेदारों की आरसी जारी की जा चुकी है।

उन्होंने बताया कि आरसी लेकर तहसील सदर के अमीन खंड कार्यालय का चक्कर लगा रहे हैं और आरसी वापस करने का दबाव भी बना रहे हैं जबकि शासन स्तर पर कहा गया है कि बकायादार के सम्मान को कोई ठेस न पहुंचे, उसी आधार पर नरमी बरती जा रही है। बावजूद इसके बिजली चोरी में कमी नहीं आ रही तथा बकायादार भी बकाया जमा नहीं करा रहे हैं।

---------

बिजली अधिकारियों ने 97 कनेक्शन काटे

जागरण संवाददाता, इटावा : शासन के निर्देश पर इस समय बिजली अधिकारी बकाया वसूली को लक्ष्य बना कर अभियान चला रहे हैं। इस दौरान तीन अधिकारियों ने जहां तीन लोगों को बिजली चोरी में पकड़ा है वहीं 97 बकायेदारों के कनेक्शन काट दिए हैं। अधिशासी अभियंता श्री प्रकाश ने बताया कि उपखंड अधिकारी सचिन कुमार व अवर अभियंता सुनील कुमार की टीम ने लाइनपार इलाके से जहां एक को बिजली चोरी में पड़ा वहीं 48 कनेक्शन काट दिए ।

उपखंड अधिकारी लव कुमार वर्मा व अवर अभियंता नवल किशोर की टीम ने भी एक को बिजली चोरी में पकड़ा और 17 कनेक्शन बकाया जमा न करने पर काट दिए। उपखंड अधिकारी विवेक कुमार सिंह व अवर अभियंता विपिन कुमार श्रीवास्तव व विनयशील की टीम ने 32 कनेक्शन काट कर एक बिजली बिल बकायादार पर मुकदमा दर्ज करा दिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.