Move to Jagran APP

कोरोना को हराने के लिए अब प्रधान खुद मैदान में आए

संवादसूत्र बकेवर वैश्विक महामारी के रूप में पैर पसार रहे कोरोना वायरस से बचने के लिए

By JagranEdited By: Published: Mon, 10 May 2021 04:50 PM (IST)Updated: Mon, 10 May 2021 04:50 PM (IST)
कोरोना को हराने के लिए अब प्रधान खुद मैदान में आए
कोरोना को हराने के लिए अब प्रधान खुद मैदान में आए

संवादसूत्र, बकेवर : वैश्विक महामारी के रूप में पैर पसार रहे कोरोना वायरस से बचने के लिए लखना कस्बे के समीपवर्ती ग्राम मढ़ौली की दूसरी बार निर्वाचित ग्राम प्रधान ने कमर कस ली है। जिसमें वो अपने पंचायत के गांवों में कीटनाशक दवाइयों का छिड़काव कराकर अपनी पूरी जिम्मेदारी निभा रहे हैं। महेवा ब्लॉक क्षेत्र की ग्राम पंचायत मढौली के गांवों में वहां की ग्राम प्रधान शालिनी सिंह ने अपने पति निर्मल सिंह चौहान के सात टैंकर से गांवों के प्रत्येक गली मोहल्ले में सैनिटाजर का छिड़काव कराया। ग्राम प्रधान शालिनी ने ग्रामीणों को कोरोना वायरस महामारी से बचने के लिए लोगों को जागरूक किया और चल रहे वीकेंड लॉकडाउन को लेकर जनता से पूर्ण सहयोग करने की अपील की। ग्राम प्रधान ने कहा कि यदि गांव में कोई भी व्यक्ति अन्य शहर या राज्यों से आए हुए हैं उनमें खासीं, जुकाम, बुखार, गले में दर्द जैसे लक्षण दिख रहे हैं तो तुरंत गांव की आशा या नजदीकी स्वास्थ्य केंद्र पर जाकर इसकी जानकारी दें। प्रत्येक व्यक्ति अपनी जिम्मेदारी निभाएं अपने घरों से बाहर न निकले घर में एक दूसरे से उचित दूरी बनाए रखें एवं शासन प्रशासन को पूर्ण सहयोग करे अपने परिवार व देश को सुरक्षित रखें।

loksabha election banner

संवादसूत्र, महेवा के अनुसार : सर्वाधिक मतों से जीत हासिल करने वाली ग्राम प्रधान आकांक्षा अवस्थी के प्रतिनिधि सोमहरी अवस्थी ने शनिवार से गांव में सफाई अभियान चलाया। ट्रैक्टर से चालित सैनिटाइज मशीनों को लगाकर पूरे गांव को सैनिटाइज कराया व गांव में खराब 10 हैंडपंपों को सही कराया, वहीं उन्होंने हर घर में मास्क का भी वितरण किया, लोगों को घरों में रहने का सुझाव दिया। ग्राम कुशगवां अहिरान में नवनिर्वाचित प्रधान द्वारा समूचे गांव का अपने निजी स्तर से सैनिटाइज कराया व लोगों से मास्क लगाकर निकलने की अपील की। वैश्विक महामारी के चलते कुशगवां अहिरान के नवनिर्वाचित ग्राम प्रधान राजेश यादव द्वारा अपनी पंचायत में घर-घर मौसमी बीमारी से बिछी चारपाईयां व कोरोना संक्रमण के गांवों में बढ़ते कदम के मद्देन•ार अपने निजी स्तर से सैनिटाइज कराया गया। इस मौके पर संदीप यादव, निशान्त यादव, रिकू यादव, मनोज यादव, सर्वेश यादव, सत्यवीर सिंह, सत्य राम, सत्यवीर, कमलेश शाक्य, शेर सिंह, राजकुमार दिवाकर ने भी सैनिटाइज में साथ रहकर सहयोग किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.