Move to Jagran APP

बाजार खुलने पर ग्राहकों की भीड़ से हुई चहल-पहल

जागरण संवाददाता इटावा कोरोना की दूसरी तीव्र लहर से करीब एक माह तक बंद रहे बाजा

By JagranEdited By: Published: Tue, 01 Jun 2021 10:29 PM (IST)Updated: Tue, 01 Jun 2021 10:29 PM (IST)
बाजार खुलने पर ग्राहकों की भीड़ से हुई चहल-पहल
बाजार खुलने पर ग्राहकों की भीड़ से हुई चहल-पहल

जागरण संवाददाता, इटावा : कोरोना की दूसरी तीव्र लहर से करीब एक माह तक बंद रहे बाजार मंगलवार को जब खोले गए तो ग्राहकों की भीड़ होने से चहल-पहल हो गई। अधिकांश दुकानदार व ग्राहक कोविड गाइड लाइन का पालन करते नजर आए तो कई बगैर मास्क लगाए ही बाजार और बैंकों में पहुंच गए। एसएसपी डॉ. बृजेश सिंह ने जायजा लिया जो बगैर मास्क लगाए मिले उनको मास्क देकर नियमों के प्रति सजगता बरतने की चेतावनी दी।

loksabha election banner

कोरोना संक्रमण का ग्राफ 600 पॉजिटिव रोगियों से कम होने पर जनपद अनलॉक की छूट में आया। इसके तहत कोविड गाइड लाइन का पालन करते हुए सुबह सात से शाम सात बजे तक बाजार खोलने का आदेश जिलाधिकारी श्रुति सिंह ने किया। दुकानदारों ने उत्साह प्रकट करते हुए दुकानों की सफाई करके निर्धारित समय बाजार खोला तो सुबह 10 बजे से ही ग्राहकों की भीड़ आने लगी। नौरंगाबाद चौराहा से तिकोनिया, पक्की सराय, तहसील, नगर पालिका चौराहा तथा साबितगंज में स्थित व्यस्त बाजार में रौनक हो गई। कई दुकानदारों द्वारा फुटपाथ तक दुकान सजाए जाने से दो गज की दूरी का पालन सही ढंग से नहीं हुआ। ऐसे ही हालात शहर में बरेली हाईवे पर श्रीगुरुतेग बहादुर सिंह ओवरब्रिज से नई मंडी तक स्थापित बाजार में देखने को मिले। एसएसपी के अलावा अन्य अधिकारियों ने भी बाजार का जायजा लेकर लोगों को चेहरे पर मास्क जरूरी तथा दो गज की शारीरिक दूरी के लिए सजग किया।

संवादसूत्र, उदी के अनुसार : एसएसपी डा. बृजेश कुमार सिंह, एसपी सिटी प्रशांत कुमार के साथ उदी चौराहा पर पहुंचे और लोगों को शारीरिक दूरी व मास्क लगाने का पाठ पढ़ाया। उन्होंने लोगों के मास्क वितरित किये और कहा कि अगली बार बिना मास्क के मिले तो पुलिस कड़ी कार्रवाई करेगी।

ग्वालियर-टूंडला-कानपुर ट्रेनें चलीं

अनलॉक होने पर रेलवे प्रशासन ने ग्वालियर-इटावा तथा टूंडला-कानपुर के मध्य चलने वाली पैसेंजर ट्रेनों का एक्सप्रेस के रूप में परिचालन शुरू करा दिया है। स्टेशन अधीक्षक पीएम मीना ने बताया कि इन दोनों ट्रेनों के चलने से क्षेत्रीय लोकल यात्रियों की संख्या में इजाफा होगा तथा लोगों को आवागमन की सुविधा मिली। जंक्शन पर ठहराव करने वाली रिवर्स शताब्दी, महानंदा, मगध, आगरा-मैनपुरी डीएमयू सहित अन्य कई ट्रेनें अभी भी निरस्त हैं। परिवहन निगम के बस स्टेशन पर यात्रियों की संख्या बढ़ी। हर जगह कोविड नियमों का पालन करने के लिए यात्रियों को सचेत किया जा रहा है।

दुकानदारों के चेहरे खिलेमहेवा : कस्बा में बाजार खुला तो अधिकांश दुकानदारों के चेहरे खिल गए। करीब एक माह बाद बाजार में रौनक लौटी। सुबह से शाम तक ग्राहकों की भीड़ रहने से हर वर्ग के दुकानदार को राहत मिली।

बाजार खुलते ही हाईवे जाम

बसरेहर : कोरोना का ग्राफ गिरने पर मंगलवार को कस्बा बसरेहर का बरेली हाईवे पर करीब ढाई किमी की दूरी में फैला बाजार पूर्णरूपेण खोला गया तो हथठेलों तथा फुटपाथ तक बाजार लगाए जाने से हाईवे कई बार जाम हुआ। इन दिनों बुंदेलखंड एक्सप्रेस पर करीब चार हजार डंपर गिट्टी और डस्ट ढो रहे है इससे बाजार खुलने पर कस्बा जाम का शिकार हो जाता है। कोरोना संक्रमण के मामलों में सुधार होने पर शासन ने बाजार अनलॉक किए हैं। सभी को कोविड नियमों का पालन करना है। पुलिस व प्रशासनिक अधिकारी निरंतर बाजारों व सार्वजनिक स्थानों का अवलोकन करते रहेंगे। नियमों का अनुपालन न करने वालों के चालान किए जा रहे हैं।

ओमवीर सिंह

अपर पुलिस अधीक्षक ग्रामीण


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.