Move to Jagran APP

कानपुर को हराकर लखनऊ सेमी फाइनल में

जागरण संवाददाता इटावा राजकीय इंटर कालेज के ग्राउंड पर समाजवादी स्पो‌र्ट्स विग के तत्वावध

By JagranEdited By: Published: Tue, 07 Dec 2021 06:22 PM (IST)Updated: Tue, 07 Dec 2021 06:52 PM (IST)
कानपुर को हराकर लखनऊ सेमी फाइनल में
कानपुर को हराकर लखनऊ सेमी फाइनल में

जागरण संवाददाता, इटावा : राजकीय इंटर कालेज के ग्राउंड पर समाजवादी स्पो‌र्ट्स विग के तत्वावधान में आयोजित रणवीर सिंह यादव स्मृति आल इंडिया क्रिकेट टूर्नामेंट के चौथे क्वार्टर फाइनल मुकाबले में लखनऊ ने कानपुर को तीन विकेट से हराकर सेमी फाइनल में प्रवेश किया। सेमी फाइनल मुकाबला फिरोजाबाद से बुधवार को होगा। मंगलवार को खेले गये मैच में टास कानपुर ने जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए आल आउट होकर 127 रन बनाए जिसमें वरुन दीक्षित ने 19, विनायक व अतुल ने 14-14 रन बनाए। गेंदबाजी में आशुतोष ने तीन, विपिन चंद्रा ने दो विकेट प्राप्त किये। जवाब में उतरी लखनऊ की टीम के नितिन व प्रियांशु ने 25 रन जोड़े। सात रन बनाकर नितिन आउट हो गये उसके बाद प्रियांशु व भाष्कर ने स्कोर 66 रन तक पहुंचा दिया। रोमांचक मैच में लखनऊ ने 17वें ओवर में जीत हासिल कर ली। प्रियांशु ने 32, विपिन चंद्रा ने 26, सुधांशु शंकर ने 23 रनों का योगदान दिया। गेंदबाजी में विनायक सिंह व अमन त्रिपाठी ने तीन-तीन विकेट लिए। अंपायरिग राजकपूर राणा व अमित यादव, स्कोरिग अकरम खान ने की। मुख्य अतिथि वरिष्ठ खिलाड़ी देवेंद्र दीक्षित ने मैन आफ दि मैच विपिन चंद्रा को प्रदान किया। इस अवसर पर सर्वेश चौहान, टूर्नामेंट अध्यक्ष इरशाद मेव, संयोजक जावेद अख्तर, सफीक खान, सलीम खान, राशिद राहिनी, सोनू दिवाकर मौजूद रहे।

loksabha election banner

-----------

कबड्डी प्रतियोगिता का आयोजन 9 व 10 को

जागरण संवाददाता, इटावा : इटावा महोत्सव के तत्वावधान में बालक-बालिका जूनियर वर्ग में कबड्डी प्रतियोगिता का आयोजन 9 व 10 दिसंबर को राजकीय इंटर कालेज के ग्राउंड पर किया जाएगा। यह जानकारी देते हुए संयोजक प्रधानाचार्य पूरन सिंह पाल ने बताया कि बालक जूनियर व ओपन वर्ग में 9 दिसंबर को प्रात: साढ़े 9 बजे से व बालिका जूनियर व ओपन वर्ग में प्रतियोगिता 10 दिसंबर को प्रात: साढ़े 9 बजे से राजकीय इंटर कालेज के ग्राउंड पर होगी। प्रधानाचार्य अपने विद्यालय के खिलाड़ियों की सूची 8 दिसंबर तक अपरान्ह दो बजे तक विद्यालय में चंद्रपाल सिंह मोबाइल नंबर 7500646864 पर संपर्क करते हुए दे दें।

-----------

गीता जयंती पर बच्चों की नैतिक मूल्य परक प्रतियोगिता

जागरण संवाददाता, इटावा : इस्कान संस्था द्वारा बच्चों में चरित्र व जीवन मूल्यों के विकास के लिए 14 दिसंबर गीता जयंती पर विद्यार्थियों के माध्यम से नैतिक मूल्य परक प्रतियोगिता का आयोजन कराया जा रहा है जिसमें जनपद के सभी प्रमुख विद्यालयों के छात्र-छात्राएं भाग ले रहे हैं। विजयी प्रतिभागियों को आकर्षक पुरस्कार देकर सम्मानित भी किया जाएगा। शहर में नुमाइश चौराहा स्थित इस्कान संस्था के अधिकृत केंद्र सेवा प्रमुख श्रीगोविद गिरधारी दास ने बताया कि इंटरनेट, टीवी, स्मार्टफोन और विभिन्न पत्रिकाओं के माध्यम से आने वाले अनैतिक विषयों ने हमारी युवा पीढ़ी और खासकर छोटे बच्चों के जीवन को चिताजनक रूप से प्रभावित किया है। हम चाह कर भी उन्हें इन विषयों से बचाकर नहीं रख सकते इसलिए हमारी संस्था ने यह पहल शुरू की है कि श्रीमछ्वागवत गीता के दर्शन से बच्चों को जोड़कर उनमें नैतिक मूल्यों का प्रभावी विकास किया जाए। प्रतियोगिता के लिए सभी बच्चों को श्रीमछ्वागवत गीता की पुस्तक व अभ्यास प्रश्नावली दी जा रही है जिसे पढ़कर विद्यार्थी अपने उत्तर लिखेंगे। सभी प्रतिभागियों को अंतरराष्ट्रीय प्रमाण पत्र और नवीन कैलेंडर के अलावा विजयी प्रतिभागियों को प्रथम पुरस्कार के रुप में इलेक्ट्रिक साइकिल, द्वितीय पुरस्कार के रुप में साइकिल तथा तृतीय पुरस्कार के रुप में स्मार्ट वाच, चतुर्थ पुरस्कार के रुप में एलसीडी पैड तथा प्रोत्साहन पुरस्कार के रुप में 64 जीबी के पेनड्राइव दिए जाएंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.