Move to Jagran APP

पुलिस उत्पीड़न के खिलाफ हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया

संवाद सहयोगी ऊसराहार लखनऊ से किशनी जा रहे कोचिग संचालक के साथ कर्री चौकी पर सादा

By JagranEdited By: Published: Mon, 29 Jun 2020 05:54 PM (IST)Updated: Mon, 29 Jun 2020 05:54 PM (IST)
पुलिस उत्पीड़न के खिलाफ हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया
पुलिस उत्पीड़न के खिलाफ हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया

संवाद सहयोगी, ऊसराहार : लखनऊ से किशनी जा रहे कोचिग संचालक के साथ कर्री चौकी पर सादा वर्दी में पुलिस कर्मियों द्वारा की गई मारपीट के मामले में कार्रवाई न होने पर उसने हाईकोर्ट में याचिका दायर करने के साथ ही डीजीपी से उत्पीड़न की शिकायत की है। पीड़ित ने अधिकारियों पर कार्रवाई न करने का आरोप लगाया है।

loksabha election banner

लखनऊ के सरोजनी नगर निवासी कोचिग संचालक धीरज शर्मा ने 20 जून को लखनऊ से किशनी जाते समय रात को सादा वर्दी में चौबिया थाना क्षेत्र में इटावा-फर्रुखाबाद मार्ग पर कर्री चौकी के चार पुलिसकर्मियों द्वारा लात घूसों से पिटाई करने और दस हजार रुपये ले लेने का आरोप लगाया था। उत्पीड़न के बाद ही पीड़ित ने इसकी शिकायत डायल 112 और थानाध्यक्ष से की थी। अगले दिन एसएसपी को शिकायती पत्र देकर दोषी पुलिस कर्मियों पर कार्रवाई करने और मुकदमा दर्ज करने की मांग की थी। मामले में कार्रवाई न होती देख पीड़ित ने डीजीपी हितेश अवस्थी से शिकायत की है और हाईकोर्ट में भी उत्पीड़न को लेकर जनहित याचिका दायर की है। धीरज ने बताया कि जागरूक नागरिक होने के नाते उनका कर्तव्य है कि वह उत्पीड़न के विरुद्ध आवाज उठाएं लेकिन अधिकारियों द्वारा मामले में कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है। मामले की शिकायत मानवाधिकार आयोग में भी भेजी है। क्षेत्राधिकारी सैफई चंद्रपाल सिंह ने बताया कि उन्हें इस प्रकरण की जानकारी नहीं है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.