Move to Jagran APP

इटावा में बीडीसी को लेकर भाजपा-सपा नेताओं में मारपीट

जागरण संवाददाता इटावा ब्लाक बढ़पुरा में ब्लाक प्रमुख पद को लेकर सपा-भाजपा उस समय आमने-स

By JagranEdited By: Published: Thu, 01 Jul 2021 11:22 PM (IST)Updated: Thu, 01 Jul 2021 11:22 PM (IST)
इटावा में बीडीसी को लेकर भाजपा-सपा नेताओं में मारपीट
इटावा में बीडीसी को लेकर भाजपा-सपा नेताओं में मारपीट

जागरण संवाददाता, इटावा : ब्लाक बढ़पुरा में ब्लाक प्रमुख पद को लेकर सपा-भाजपा उस समय आमने-सामने आ गई जब एक बीडीसी गायब हो गया। सपा प्रत्याशी पर अगवा करने का आरोप लगाया गया तो गुरुवार की देर शाम को न्यायालय में बीडीसी ने प्रस्तुत होकर स्वेच्छा से भ्रमण करने का जवाब दाखिल किया। न्यायालय से बाहर निकलने पर बीडीसी को अपने साथ ले जाने को लेकर दोनों दलों के क्षेत्रीय नेता आपस में भिड़ गए। इस दौरान बीडीसी मौका पाकर फिर से गायब हो गया।

loksabha election banner

ब्लाक बढ़पुरा के बाहुरी गांव का बीडीसी रामकरन बघेल बीते चार-पांच दिन पूर्व गायब हो गया था। उसके पिता ने थाना में तहरीर दी कि सपा से ब्लाक प्रमुख पद के दावेदार आनंद यादव टंटी उसे जबरन अगवा कर ले गए हैं। इस पर पुलिस ने उसकी छानबीन करते हुए सपा प्रत्याशी से पूछताछ की। सपा जिलाध्यक्ष गोपाल यादव ने बताया कि रामकरन ने अपना वीडियो बनाकर पुलिस को प्रेषित किया है जिसमें स्वेच्छा से भ्रमण करने की बात कही है लेकिन पुलिस ने वीडियो नहीं माना। भाजपा नेताओं के दबाव में पुलिस ने ब्लाक प्रमुख प्रत्याशी आनंद यादव टंटी पर ही दबाव बनाने का प्रयास किया।

बताया गया कि गुरुवार को रामकरन न्यायालय आया और उसने एसीजेएम के समक्ष कहा कि स्वयं भ्रमण करने गया था, मुझे अगवा नहीं किया गया था। बालिग होने से अपनी मर्जी के अनुरूप कहीं भी आ-जा सकता हूं। इस पर न्यायालय ने उसे आजादी से रहने का निर्देश दिया। इस दौरान न्यायालय के बाहर सपा और भाजपा के क्षेत्रीय नेता एकत्रित हो गए थे जो जबरन उसे अपने साथ ले जाने पर आमादा हो गए। इसको लेकर दोनों ओर से लात-घूंसे थप्पड़ से मारपीट होने लगी। सदर विधायक सरिता भदौरिया, जिला पंचायत अध्यक्ष अंशुल यादव भी दलबल के साथ मौके पर पहुंचे।

सूचना पाकर सिटी मजिस्ट्रेट उमेश कुमार मिश्र, एएसपी सिटी प्रशांत कुमार पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे। किसी तरह बीडीसी को अपने साथ ले जाने के लिए पुलिस की जीप में बैठाया गया लेकिन हंगामा होने से वह मौका पाकर जीप से कूदकर फिर से गायब हो गया। इस पर भाजपा नेता बिगड़ गए जो पुलिस पर ही उसे भगाने का आरोप लगाने लगे। देर शाम तक भाजपा नेता एसएसपी डा. बृजेश सिंह के आवास पर डेरा जमाए हुए थे। सभी अधिकारी इस मामले को लेकर चुप्पी साधे हुए हैं। बीडीसी को पकड़ने के लिए पुलिस सपा प्रत्याशी के घर की घेराबंदी किए हुए है। सदर विधायक सरिता भदौरिया ने बताया कि सपा के लोग जबरदस्ती करके बीडीसी को पकड़ ले गए। वह हमारा समर्थक है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.