Move to Jagran APP

रिटायर्ड जज की बेटी से ट्रेन में छेड़छाड़, दोनों फौजी पकड़े गए

मगध एक्सप्रेस में रिटायर्ड जज की बेटी ने सेना के दो जवानों पर छेड़छाड़ और मारपीट का आरोप लगाया है। जीआरपी ने दोनों फौजियों को हिरासत में लिया है।

By Nawal MishraEdited By: Published: Wed, 29 Nov 2017 09:55 PM (IST)Updated: Thu, 30 Nov 2017 10:53 AM (IST)
रिटायर्ड जज की बेटी से ट्रेन में छेड़छाड़, दोनों फौजी पकड़े गए
रिटायर्ड जज की बेटी से ट्रेन में छेड़छाड़, दोनों फौजी पकड़े गए

इटावा (जेएनएन)। मगध एक्सप्रेस में सवार रिटायर्ड जज की बेटी ने भारतीय सेना के दो जवानों पर छेड़छाड़ और मारपीट करने का आरोप लगाया है। जीआरपी ने दोनों फौजियों को हिरासत में लिया है।

loksabha election banner

बिहार से रिटायर्ड अपर जिला जज की बेटी 12401 अप मगध एक्सप्रेस में इलाहाबाद से नई दिल्ली जा रही थी। वह बीए प्रथम वर्ष की छात्रा है। उसने जीआरपी को ट्रेन में दो फौजियों के छेड़छाड़ करने की फोन से सूचना दी। जीआरपी थाना प्रभारी विजय सिंह ने कोच संख्या पूछकर इटावा स्टेशन पर मदद का भरोसा दिया। 

ट्रेन शाम छह बजे स्टेशन पहुंची तो जीआरपी ने युवती की निशानदेही पर बिहार रेजीमेंट सेंटर दानापुर पटना बिहार में तैनात अमित कुमार राय निवासी दुरहूपुर चुरामनुपुर बक्सर तथा तपेश कुमार ङ्क्षसह विन्जी थाना गैंदबाड़ी बक्सर को हिरासत में ले लिया।

छात्रा के मुताबिक कानपुर से पहले चंदारी स्टेशन निकलते ही अश्लील हरकतें कीं और विरोध करने पर मारपीट करने लगे। ट्रेन से फेंकने का भी प्रयास किया। वहीं फौजियों का कहना है कि छात्रा हमारी सीट पर बैठ गई और उसने पहले भाई बनाया, फिर यह आरोप लगा दिया। जीआरपी थानाध्यक्ष ने बताया कि छात्रा ने तहरीर दी है, अभी जांच की जा रही है। छात्रा के माता-पिता इटावा आ रहे हैं।

शोहदों के आतंक से छात्रा ने छोड़ी पढ़ाई

शादी के बाद भी पढ़ाई के प्रति ललक देखकर ससुराल वालों ने बहू की इच्छा पूरी की लेकिन शोहदों के आंतक के चलते अब विवाहिता पढ़ाई छोडऩे को मजूबर है। कालेज आते-जाते समय रोज शोहदों की अश्लील फब्तियां, छेड़खानी ने विवाहिता को इस कदर विचलित कर दिया है कि अब घर के दरवाजे से बाहर कदम रखने में भी डर लगने लगा है। 

वाराणसी के लंका थाना क्षेत्र स्थित नगवां में ससुराल में रहकर आर्य महिला से बीए की पढ़ाई कर रही छात्रा के साथ दो बाइक पर सवार चार शोहदे आए दिन छेड़खानी करते व अश्लील फब्तियां कसते। बुधवार को भी जब छात्रा कालेज के लिए निकली तो बाइक सवार मनचलों ने उसका रास्ता रोक लिया और छेड़खानी करने लगी। हद पार होने पर भयभीत छात्रा घर लौट गई और पति को सारे वाकये से अवगत कराते हुए अब कालेज न जाने की बात कही। पत्नी की मनोदशा को समझते हुए पति ने पहले उसे हिम्मत दी और फिर थाने पहुंचकर शोहदों के खिलाफ तहरीर दी। लंका थाना प्रमुख संजीव मिश्र ने पीडि़त छात्रा के पति को आश्वस्त किया कि शोहदों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करेंगे। 

बेमानी एंटी रोमिया स्क्वाएड

वाराणसी में एंटी रोमियो स्क्वाएड बेदम है। लंका क्षेत्र में एक परिवार शोहदों से त्रस्त आकर दूसरे मोहल्ले में बस गया लेकिन वहां भी उनकी बेटी का पीछा मनचलों ने नहीं छोड़ा।

आजिज आकर छात्रा ने पढ़ाई बंद कर दी थी। कुछ माह पहले सिगरा में हाईस्कूल की छात्रा के साथ भी ऐसी ही वारदात हुई थी। विरोध जताने पर दोनों पक्षों के बीच पथराव तक हो गया था। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.