Move to Jagran APP

कोरोना : इटावा में पुलिस की मदद से दो मोहल्लों में कराई कोरोना की जांच

जागरण संवाददाता इटावा कोरोना के बढ़ते प्रभाव को कम करने के लिए जहां जांच टीमों द्वारा

By JagranEdited By: Published: Thu, 26 Nov 2020 12:10 AM (IST)Updated: Thu, 26 Nov 2020 12:10 AM (IST)
कोरोना : इटावा में  पुलिस की मदद से दो मोहल्लों में कराई कोरोना की जांच
कोरोना : इटावा में पुलिस की मदद से दो मोहल्लों में कराई कोरोना की जांच

जागरण संवाददाता, इटावा : कोरोना के बढ़ते प्रभाव को कम करने के लिए जहां जांच टीमों द्वारा जांच का दायरा बढ़ाया गया है। वहीं शहर के कई मोहल्ले के नाराज लोगों को मनाने के लिए ज्वाइंट डायरेक्टर स्वास्थ्य डा. राजेंद्र सिंह व उप मुख्य चिकित्साधिकारी डा. अवधेश यादव ने मौके पर जाकर लोगों को समझाया तथा पुलिस की मदद से कोरोना की जांच कराई।

loksabha election banner

डा. अवधेश यादव ने बताया कि शासन की ओर से नाराज लोगों को समझाने कर उनकी सैंपल लेने के लिए ही ज्वाइंट डायरेक्टर स्वास्थ्य डा. राजेंद्र सिंह को भेजा गया है। उनके साथ जब प्रेम नगर में पहुंचा तो एक महिला व एक बच्चा संक्रमित मिला। महिला का उपचार कानपुर में चल रहा है। मोहल्ले के लोग जांच कराने से एतराज कर रहे थे। उनको समझा कर जांच कराई। इस दौरान पुलिस की भी मदद लेनी पड़ी।

इसके वाद टीम रामलीला रोड स्थित विनायक नगर पहुंचे, जहां पर संक्रमित मिले एक वृद्ध को एल-टू में भर्ती कराया। इसके बाद जब नमूना लेने की बारी आई तो देखा लोग जांच का विरोध कर रहे है। इस पर पुलिस की मदद से जांच कराके सरकार के निर्देश का पालन किया तथा मोहल्ले के लोगों को कोरोना गाइड लाइन का पालन करने की सलाह दी।

एक ही परिवार के छह सदस्य निकले संक्रमित संवाद सहयोगी, जसवंतनगर : नगर में एक ही परिवार के छह सदस्य कोरोना संक्रमण की चपेट में आ गए। मंगलवार को इस परिवार के वयोवृद्ध 74 वर्षीय सीमेंट व्यवसायी में कोरोना के लक्षण मिले थे। व्यवसायी को आगरा के निजी अस्पताल में ले जाकर भर्ती कराया गया था। इसके बाद जब घर के अन्य सदस्यों के एंटीजन टेस्ट हुए तो 6 सदस्य पॉजिटिव पाए गए। जो पॉजिटिव पाए गए उनमें पुत्र, पुत्रवधु और पौत्रगण शामिल हैं। जिनकी आयु क्रमश: 14 वर्ष, 18 वर्ष, 46 व 48 वर्ष, 50 वर्षीय पुरुष और 72 वर्षीय बुजुर्ग महिला शामिल हैं। सीएचसी प्रभारी ने सभी को होम क्वारंटीन किया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.