Move to Jagran APP

चार घरों की नकदी व गृहस्थी राख

संवाद सहयोगी, भरथना : स्थानीय विकास खंड क्षेत्र के अंतर्गत ग्राम सरैया (भरथना देहात) में रविवार दोपह

By JagranEdited By: Published: Sun, 18 Mar 2018 05:33 PM (IST)Updated: Sun, 18 Mar 2018 05:33 PM (IST)
चार घरों की नकदी व गृहस्थी राख
चार घरों की नकदी व गृहस्थी राख

संवाद सहयोगी, भरथना : स्थानीय विकास खंड क्षेत्र के अंतर्गत ग्राम सरैया (भरथना देहात) में रविवार दोपहर को लगी विकराल आग में चार मकानों से करीब एक लाख रुपये नकद और इतने से अधिक कीमत का घर-गृहस्थी का सामान जल कर राख हो गया। आग बुझाने से पहले चारों घरों का सामान पूरी तरह राख हो चुका था। दमकल पहुंचने से पहले ग्रामीणों के सहयोग से आग पर काबू पाया जा चुका था। एसडीएम व तहसीलदार ने मौके पर पहुंच कर जांच प्रारंभ कर दी।

loksabha election banner

सरैया निवासी ममता देवी पत्नी बालकराम ने बताया कि अपने पति की हत्या के आरोप में डेढ़ वर्ष से इटावा जेल में बंद अपनी बेटी रचना से मिलने के लिए वह रविवार को सुबह 5 बजे घर से निकल गई थी। दोपहर में लौटने पर उसने देखा कि उसका घर में रखा गृहस्थी का सामान और बेटी की जमानत कराने के लिए रखे 50 हजार रुपये राख हो चुके थे। उसके लौटकर आने तक ग्रामीणों द्वारा आग बुझाई जा चुकी थी। उसने बताया कि आग की शुरूआत उसी के घर से हुई और फिर उसके मकान से सटे हुए अन्य तीन मकानों में आग ने फैलकर सारा घर-गृहस्थी का सामान अपनी चपेट में लेकर राख कर दिया।

कल्लू कटियार पत्नी रामसेवक ने बताया कि उसका घर बंद था जिसमें रखे कपड़े तथा गृहस्थी का सामान आग में राख हो गए। सत्यवती पत्नी रामशंकर ने बताया कि 13 मार्च को उसके घर में चोरों ने नकब लगाकर चोरी कर ली थी जिसमें 17 हजार रुपये नकद, सोने की दो अंगूठी आदि सामान चोरी चला गया था। इसके बाद उसने अपनी बेटी मधू की शादी के लिए कुछ रुपये इक्ट्ठा किए थे वे रुपये और गृहस्थी का सामान अब आग में जलकर राख हो गया। बेटी मधू की शादी आगामी जून में होने वाली थी। इसके बाद आग ने नीरजा देवी पत्नी मान ¨सह के मकान को अपनी चपेट में ले लिया। यह मकान झोपड़ीनुमा बना हुआ था। नीरजा देवी ने बताया कि उसके घर में सोने की दो अंगूठी, 14 हजार रुपये नकद, दो मोबाइल, पंखा आदि सामान रखा हुआ था जो आग में जलकर राख हो गया। आग ने विकराल रूप धारण कर लिया था जिसके कारण आधे घंटे में उसने एक-एक करके चारों घरों का सामान राख कर दिया। सूचना मिलते ही फायर बिग्रेड मौके पर पहुंची, लेकिन तब तक आग पर ग्रामीणों के सहयोग से काबू पाया जा चुका था। एसडीएम हेम ¨सह, तहसीलदार गजराज ¨सह यादव, लेखपाल गौरव श्रीवास्तव, राजेश यादव मौके पर पहुंचे और अग्निपीड़ितों से पूछताछ की। तहसीलदार ने बताया कि अग्निपीड़ितों के लिए राशन डीलर से संपर्क करके खाद्य सामग्री मुहैया कराने का प्रयास किया जा रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.