Move to Jagran APP

एक घंटा पहले परीक्षा केंद्रों में प्रवेश करेंगे अभ्यर्थी

जागरण संवाददाता इटावा बीएड शैक्षिक सत्र 2020-22 के प्रवेश की संयुक्त प्रवेश परीक्षा रविवार

By JagranEdited By: Published: Sat, 08 Aug 2020 06:22 PM (IST)Updated: Sun, 09 Aug 2020 06:10 AM (IST)
एक घंटा पहले परीक्षा केंद्रों में प्रवेश करेंगे अभ्यर्थी
एक घंटा पहले परीक्षा केंद्रों में प्रवेश करेंगे अभ्यर्थी

जागरण संवाददाता, इटावा : बीएड शैक्षिक सत्र 2020-22 के प्रवेश की संयुक्त प्रवेश परीक्षा रविवार को शहर के दस केंद्रों पर होगी। परीक्षा में 3530 अभ्यर्थी शामिल होंगे। अभ्यर्थियों को केंद्रों पर एक घंटा पहले पहुंचना होगा। उनकी थर्मल स्क्रीनिग करने के बाद ही केंद्र में प्रवेश दिया जाएगा। पहली पाली प्रात: 9 से 12 बजे तक व दूसरी पाली दोपहर 2 से 5 बजे तक चलेगी।

loksabha election banner

शनिवार को अपर जिलाधिकारी जीपी श्रीवास्तव ने कलेक्ट्रेट सभागार में सभी केंद्राध्यक्षों के साथ बैठक की। उन्होंने साफ तौर पर कहा कि कोरोना काल में पहली बार कोई बड़ी परीक्षा का आयोजन किया जा रहा है। इस लिए सावधानी बरती जाए। शारीरिक दूरी का पूरी तरह से पालन किया जाए। परीक्षा केंद्रों के गेट पर सघन तलाशी के बाद ही अभ्यर्थियों को प्रवेश दिया जाए। केंद्रों पर दो बार सैनिटाइजेशन कराया जाये। कक्ष निरीक्षकों को मास्क व ग्लव्स उपलब्ध कराए जाएंगे। उन्होंने बताया कि जिला प्रशासन की तरफ से प्रत्येक केंद्र पर एक स्टेटिक मजिस्ट्रेट व एक पर्यवेक्षक की तैनाती की गई है। केंद्रों पर परीक्षार्थियों की संख्या घटाकर आधी कर दी जाए। मसलन यदि किसी कक्ष में पहले परीक्षाओं में 40 परीक्षार्थी बैठते थे अब केवल 20 परीक्षार्थी ही बैठेंगे। इस अवसर पर उपजिलाधिकारी सदर, भरथना नम्रता सिंह, सैफई हेमसिंह, ताखा सत्यप्रकाश, जिलाविद्यालय निरीक्षक राजू राणा, प्रधानाचार्य पूरन सिंह, प्राचार्य अरुण वर्मा भी मौजूद रहे। 500 से ज्यादा अभ्यर्थी किसी केंद्र पर नहीं शहर में जो 10 केंद्र बनाए गए हैं उनमें किसी भी केंद्र में 500 से ज्यादा अभ्यर्थियों को नहीं रखा गया है। बड़े केंद्रों पर अधिक से अधिक 500 व छोटे केंद्रों पर 300 से 400 अभ्यर्थियों को रखा गया है। सभी केंद्र व्यवस्थापकों को परीक्षा को लेकर बिजली और पानी के सारे इंतजाम करने को कहा गया है। परीक्षा ओएमआर सीट पर आधारित होगी। प्रश्नपत्रों को कोषागार के डबल लॉक में रखा गया है। यह होंगे परीक्षा केंद्र कर्मक्षेत्र महाविद्यालय, कर्मक्षेत्र इंटर कॉलेज, राजकीय इंटर कॉलेज, एसडी इंटर कॉलेज, इस्लामिया इंटर कॉलेज ए, इस्लामिया इंटर कॉलेज बी, राजकीय बालिका इंटर कॉलेज, आर्यकन्या इंटर कॉलेज, शोरावाल इंटर कॉलेज, राजकीय कन्या स्नातकोत्तर महाविद्यालय एसडी फील्ड। परीक्षा एक नजर में केंद्र : 10

परीक्षार्थी : 3530

कक्ष निरीक्षक : 500


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.