Move to Jagran APP

मतदान केंद्रों पर बीएलओ तो पहुंचे, कम आए मतदाता

जागरण संवाददाता इटावा भारत निर्वाचन आयोग के निर्देश पर हर मतदाताओं की जानकारी के लिए

By JagranEdited By: Published: Sun, 21 Nov 2021 05:50 PM (IST)Updated: Sun, 21 Nov 2021 06:20 PM (IST)
मतदान केंद्रों पर बीएलओ तो पहुंचे, कम आए मतदाता
मतदान केंद्रों पर बीएलओ तो पहुंचे, कम आए मतदाता

जागरण संवाददाता, इटावा : भारत निर्वाचन आयोग के निर्देश पर हर मतदाताओं की जानकारी के लिए फोटो युक्त मतदाता सूची का प्रदर्शन किया गया। इस बार बीएलओ तो निर्धारित केंद्र पर पहुंचे लेकिन मतदाता कम आये।

loksabha election banner

उपजिलाधिकारी सदर आरके वर्मा ने बताया कि जिलाधिकारी श्रुति सिंह के निर्देश पर जिले के हर मतदान केंद्र पर मतदाताओं को जानकारी देने तथा नये मतदाता बनाने, कटे हुए वोटरों के नाम जोड़ने आदि की जानकारी देने के लिए ही मतदाता पुनरीक्षण कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

लाइन पार के वीणा वादिनी इंटर कालेज केंद्र पर बीएलओ अंकित शाक्य ने बताया कि सुबह से दोपहर तक मात्र 20 मतदाता ही लिस्ट देखने आये। जीआईसी पर कमोवेश यही हाल रहा। केंद्र पर सन्नाटा पसरा रहा। जीजीआईसी, इस्लामियां इंटर कालेज पर भी बहुत ही कम मतदाता देखे गये।

----------

मतदान केंद्रों पर बीएलओ ने बढ़ाए वोट

महेवा : राज्य निर्वाचन आयुक्त के निर्देशन में 21 नवंबर को मतदान केंद्रों पर बीएलओ ने बैठकर वोट बढ़ाए, राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों ने भी सूचियों का निरीक्षण करके नए वोट भी बढ़वाए।

कोरोना काल के चलते मतदाताओं की संख्या को लेकर बूथ भी बढ़ाए गए हैं। महेवा में तीन के बजाए चार बूथ बनाए गए हैं। बहेड़ा, उझियानी, मुकुटपुर, बम्होरा आदि केंद्रों पर सपा नेता यतेंद्र दोहरे, भाजपा बूथ अध्यक्ष अजय जादौन, रवि आदि ने भी बूथों पर पहुंचकर सूचियों को देखा व लोगों से वोट बढ़वाने की अपील की।

ब्लाक क्षेत्र में कई बूथों पर बीएलओ बहुत देर से आये और जल्दी चले गये। ग्राम परसौली बूथ पर बीएलओ नहीं आयीं। निवाड़ी कला उच्च प्राथमिक विद्यालय में बीएलओ देरी से पहुंचे और जल्द ही कार्य बंद कर ताला लटका कर चले गये। यहां पर प्रात: 11 बजे पहुंचे मतदाता वापस लौट गये। लोगों ने शिविर में कामगाज में गड़बड़ी का आरोप लगाया। निवाड़ी कला के क्षेत्र पंचायत सदस्य कल्लू सिंह ने आरोप लगाया कि उच्च प्राथमिक विद्यालय पर जब वह गये तो वहां ताला लटका मिला। केपी सिंह चौहान ने खंड विकास अधिकारी से बात की। उच्च प्राथमिक विद्यालय इंद्राउखी बूथ पर बीएलओ देरी से पहुंचे और जल्दी ताला लटका लौट गये।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.