Move to Jagran APP

भरथना बाईपास का काम शुरू, 12 से अधिक जुड़ेंगे गांव

संवाद सहयोगी भरथना कलेक्टरी रोड में बाईपास के लिए चिह्नित भूमि पर मनरेगा के तहत ग्राम

By JagranEdited By: Published: Tue, 07 Jul 2020 10:35 PM (IST)Updated: Wed, 08 Jul 2020 06:02 AM (IST)
भरथना बाईपास का काम शुरू, 12 से अधिक जुड़ेंगे गांव
भरथना बाईपास का काम शुरू, 12 से अधिक जुड़ेंगे गांव

संवाद सहयोगी, भरथना :

loksabha election banner

कलेक्टरी रोड में बाईपास के लिए चिह्नित भूमि पर मनरेगा के तहत ग्राम गंगोरा-बझेरा से लेकर लहरोई तक मिट्टी डालने का कार्य शुरू हो गया। जिससे व्यापारियों में खुशी की लहर दौड़ गई। इससे कस्बे में 200 दुकानों के टूटने का भय समाप्त हो गया है। सड़क के चौड़ीकरण से करीब 800 फुट एरिया सड़क की जद में जा रहा था। इसको लेकर पिछले कई दिनों से कस्बे के व्यापारी परेशान थे।

अनुसूचित जाति आयोग के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं सांसद रामशंकर कठेरिया से उत्तर प्रदेश व्यापार मंडल के प्रदेश सचिव व सांसद प्रतिनिधि श्रीभगवान पोरवाल के नेतृत्व में नगर के सैकड़ों व्यापारी इटावा-कन्नौज नेशनल हाईवे 91-ए के नगर में पुन: चौड़ीकरण न होने तथा बाईपास निकाले जाने की मांग कर रहे थे। सोमवार को कलेक्टरी रोड को बाईपास के रूप में दर्जा दिलाकर मिट्टी डालने का कार्य प्रारंभ हो गया है। तिर्वा व कन्नौज का रास्ता होगा सुगम

बाईपास के निर्माण होते ही आधा दर्जन से अधिक ग्राम पंचायतों में विकास की गंगा बहेगी। कलेक्टरी रोड बाई पास के रूप में विकसित होने से नगर के लोगों को आगरा, दिल्ली, इटावा, जसवंतनगर, भिड की ओर आने जाने वालों का समय बचेगा। वहीं बुदेलखंड एक्सप्रेस-वे तिर्वा, कन्नौज आने जाने वाले लोग बाईपास से होकर निकल जाया करेंगे। जिससे कस्बे में जाम की समस्या तथा घटनाओं से बचा जा सकेगा और जिन ग्राम पंचायतों से होकर कलेक्टरी रोड बाईपास निकल रहा है। उन गांव का विकास होना तय है। -----------------

कलेक्टरी रोड, बाईपास की जगह पूर्व में चिन्हित कर ली गयी थी। जिस पर ग्राम गंगोरा-बझेरा कुसना बेटियापुरा तथा लहरोई क्षेत्र में मनरेगा के तहत मिट्टी डालने का कार्य प्रारंभ हो गया है। शीघ्र ही यह रोड बाईपास के रूप में विकसित होगी।

-इंद्रजीत सिह, उपजिलाधिकारी।

सांसद की मेहनत लाई रंग, व्यापारियों में खुशी

सांसद डॉ. रामशंकर कठेरिया द्वारा बीते माह उपजिलाधिकारी इंद्रजीत सिंह, तहसीलदार गजराज सिंह, खंड विकास अधिकारी राजेश कुमार मिश्र के साथ बैठक कर नगला हीरामन, बाहरपुरा नहर से लेकर ग्राम रमायन, गोपियागंज, बेटियापुरा, कुसना, लहरोई तथा गंगोरा-बझेरा के समीप से होकर पूर्व में घोषित निकली कलेक्टरी रोड को चिह्नित कर बाईपास के रूप में विकसित करने के लिए अथक प्रयास कर रहे थे। नगर के व्यापारी दिवाकांत शुक्ला, मनोज गुप्ता, आयूष पोरवाल, नागेश वर्मा, प्रेम वर्मा, कुलदीप पोरवाल सहित सैकड़ों व्यापारियों ने सांसद रामशंकर कठेरिया के अथक प्रयास की सराहना की है। वहीं सांसद प्रतिनिधि श्रीभगवान पोरवाल ने बताया कि यह बाईपास नगर के व्यापारियों के लिए वरदान साबित होगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.