Move to Jagran APP

जल्द शुरू होगी इटावा व फर्रुखाबाद से गुरुग्राम बस सेवा

जागरण संवाददाता, इटावा : इटावा व फर्रुखाबाद से हरियाणा प्रांत के प्रमुख शहर गुरुग्राम आवागम

By JagranEdited By: Published: Tue, 10 Apr 2018 03:01 AM (IST)Updated: Tue, 10 Apr 2018 03:01 AM (IST)
जल्द शुरू होगी इटावा व फर्रुखाबाद से गुरुग्राम बस सेवा
जल्द शुरू होगी इटावा व फर्रुखाबाद से गुरुग्राम बस सेवा

जागरण संवाददाता, इटावा : इटावा व फर्रुखाबाद से हरियाणा प्रांत के प्रमुख शहर गुरुग्राम आवागमन करने के लिए जल्द परिवहन निगम की बस सेवा उपलब्ध होगी। इसके लिए क्षेत्रीय स्तर से 20 परमिट के लिए आवेदन किया गया है। दूसरी ओर लखनऊ-आगरा एक्सप्रेस-वे पर भी निगम की बसें जल्द ही फर्राटा भरती नजर आएंगी। इसके लिए आधा दर्जन परमिट पाने के लिए पहल शुरू की गई है। इन सेवाओं के शुरू होने से क्षेत्रीय जनता को आवागमन करने में सुविधा मिलेगी।

loksabha election banner

इटावा व फर्रुखाबाद से अभी तक गुरुग्राम आवागमन करने के लिए रोडवेज बस सेवा शुरू नहीं हुई है। इटावा रेलवे स्टेशन से भी गुरुग्राम के लिए सीधी ट्रेन नहीं है। इससे यात्रियों को दिल्ली से गुरुग्राम के लिए आवागमन करना पड़ता है। क्षेत्रीय परिवहन निगम ने इटावा तथा फर्रुखाबाद डिपो से गुरुग्राम बस सेवा शुरू करने के लिए हरियाणा शासन-प्रशासन से 20 परमिट पाने का आवेदन किया है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ तथा हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर के मध्य परिवहन सेवा का समझौता हो चुका है। इसी के मद्देनजर परमिटों का आवेदन किया गया है। उम्मीद है कि जल्द ही परमिट उपलब्ध हो जाएंगे।

सेवा शुरू होने पर मिलेगा लाभ

इस क्षेत्र के काफी संख्या में युवा उच्च शिक्षा तथा रोजगार पाने तथा बेहतर उपचार के लिए गुरुग्राम आवागमन करते हैं। सीधी सेवा न होने से यात्रियों को परेशान होना पड़ता है। दोनों जनपदों से यह सेवा शुरू होने पर यात्रियों को लाभ मिलेगा।

आगरा-लखनऊ की दूरी होगी कम

लखनऊ-आगरा एक्सप्रेस-वे पर अभी हल्के वाहन ही दौड़ रहे हैं। अब रोडवेज की बसों को दौड़ाने की हरी झंडी दिखा दी गई है। इटावा डिपो से आधा दर्जन परमिट पाने का आवेदन किया गया है। जल्द ही परमिट प्राप्त हो जाएंगे। इटावा से चौपुला कट के माध्यम से रोडवेज की बसें लखनऊ-आगरा के मध्य फर्राटा भरेंगी। इससे लखनऊ-आगरा की दूरी कम हो जाएगी।

जल्द शुरू होगी सेवाएं

गुरुग्राम के लिए इटावा व फर्रुखाबाद डिपो से जल्द ही बस सेवा शुरू हो जाएगी, सभी कार्य अंतिम चरण में हैं। इसी तरह लखनऊ-आगरा एक्सप्रेस-वे पर सेवा शुरू होगी। इन सेवाओं के शुरू होने से बेहतर परिवहन सेवाएं प्राप्त होंगी।

- अमरेंद्र कुमार झा, क्षेत्रीय प्रबंधक परिवहन निगम


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.