Move to Jagran APP

मतगणना कक्ष में प्रवेश के लिये एंटीजन टेस्ट भी होगा मान्य

जागरण संवाददाता इटावा त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव की मतगणना को लेकर बीते मंगलवार की शाम ि

By JagranEdited By: Published: Thu, 29 Apr 2021 06:45 PM (IST)Updated: Thu, 29 Apr 2021 06:45 PM (IST)
मतगणना कक्ष में प्रवेश के लिये एंटीजन टेस्ट भी होगा मान्य
मतगणना कक्ष में प्रवेश के लिये एंटीजन टेस्ट भी होगा मान्य

जागरण संवाददाता, इटावा : त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव की मतगणना को लेकर बीते मंगलवार की शाम जिलाधिकारी श्रुति सिंह ने आरटीपीसीआर कोरोना रिपोर्ट निगेटिव प्रस्तुत करने का आदेश जारी किया था जिसे अब संशोधित कर दिया है। अब रेपिड एंटीजन टेस्ट रिपोर्ट भी मान्य होगी। आरटीपीसीआर की जांच रिपोर्ट पांच-छह दिन में मिलने को लेकर कांग्रेस के पूर्व जिलाध्यक्ष उदयभान सिंह यादव ने सवाल उठाते हुए मतगणना पास बनाए जाने वाले स्थल पर शिविर लगाकर जांच कराने की मांग की थी। डीएम ने सवाल को गंभीरता से लेते हुए विचार-विमर्श करके गुरुवार को आरटीपीसीआर या रेपिड एंटीजन टेस्ट रिपोर्ट प्रस्तुत करने का नया आदेश जारी किया है। लेकिन धरातल पर हालात काफी विपरीत हैं जनपद की सभी सीएचसी पर रेपिड एंटीजन किट बीते सप्ताह से नहीं है। आरटीपीसीआर किट भी समापन की ओर हैं। इससे प्रत्याशी और एजेंट कोरोना रिपोर्ट पाने को सीएचसी से लेकर नुमाइश पंडाल तक भटक रहे हैं। समाधान के लिए सीएमओ डॉ. एनएस तोमर फोन उठाना भी गवारा नहीं कर रहे हैं।पंचायत चुनाव की मतगणना दो मई को ब्लाक बसरेहर की कृषि उत्पादन मंडी समिति इटावा में, बढ़पुरा की दुग्ध प्रोद्यौगिकी महाविद्यालय निकट जिला अस्पताल, महेवा की जनता कालेज बकेवर, ताखा की तहसील कार्यालय ताखा, भरथना की जन सहयोगी इंटर कालेज मोढ़ी, चकरनगर की निरंजन सिंह कालेज राजपुर रोड, जसवंतनगर की राजकीय बालिका इंटर कालेज जसवंतनगर तथा सैफई की अमिताभ बच्चन राजकीय इंटर कालेज सैफई में होगी। इन सभी स्थानों पर करीब 15 हजार प्रत्याशी और एजेंट बनेंगे। डीएम ने मतगणना केंद्र पर प्रत्याशी और एजेंट के प्रवेश के लिए उपरोक्त शर्त लगाई जिसके अनुसार 29 अप्रैल से 2 मई के मध्य कोरोना रिपोर्ट नेगेटिव होनी चाहिए तथा थर्मल स्क्रीनिग पर भी दुरस्त हों। कांग्रेस के ऐतराज जताने पर आदेश में बदलाव किया लेकिन धरातल पर हालात काफी विपरीत हैं। एक सप्ताह से नहीं रेपिड एंटीजन किट

loksabha election banner

बीते सप्ताह से जिला मुख्यालय से लेकर सीएचसी पर रेपिड एंटीजन किट है ही नहीं। सीएमओ डॉ. एनएस तोमर से जागरण ने बीते बुधवार को वार्ता की थी तो उन्होंने बताया था कि लखनऊ वाहन भेजा है आगामी 24 घंटों में रेपिड एंटीजन किट पर्याप्त संख्या में आ जाएगी जिससे कोरोना टेस्ट रिपोर्ट तत्काल उपलब्ध कराई जाएगी। गुरुवार को दोपहर तक उनका वाहन नहीं वापस आया, सूत्रों ने बताया कि जनपद में मतगणना एजेंटों के लिए करीब 15 हजार किट की जरूरत है और इतनी किट एक साथ दी नहीं जा रही है। इससे गुरुवार को आरटीपीसीआर जांच कराई गई है, इसकी रिपोर्ट सैफई यूएमएस में जांच होने के बाद तीन-चार दिन में मिलेगी। सीएमओ को कई बार फोन किया गया लेकिन उन्होंने फोन रिसीव नहीं किया इससे स्पष्ट है कि धरातल पर हालात काफी विपरीत हैं। जिला निर्चचन अधिकारी ने आरटीपीसीआर या रेपिड एंटीजन टेस्ट रिपोर्ट कोरोना निगेटिव होने का आदेश किया है। रेपिड एंटीजन किट पर्याप्त संख्या में समय से उपलब्ध कराई जाएं इसके लिए सीएमओ को अवगत कराया जा चुका है। इससे व्यवस्था में काफी सुधार होगा।

उदय नारायण सिंह

सहायक जिला निर्वाचन अधिकारी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.