Move to Jagran APP

पिता से पांच लाख वसूलने को रची अपहरण की साजिश

जासं इटावा पिता से पांच लाख की फिरौती वसूलने के लिए खुद के अपहरण की साजिश रचने वाले ज

By JagranEdited By: Published: Thu, 13 Jan 2022 06:31 PM (IST)Updated: Thu, 13 Jan 2022 06:55 PM (IST)
पिता से पांच लाख वसूलने को रची अपहरण की साजिश
पिता से पांच लाख वसूलने को रची अपहरण की साजिश

जासं, इटावा : पिता से पांच लाख की फिरौती वसूलने के लिए खुद के अपहरण की साजिश रचने वाले जवान बेटे को क्राइम ब्रांच और जसवंतनगर थाना पुलिस ने गिरफ्तार कर अपहरण की झूठी सूचना का पर्दाफाश किया।

loksabha election banner

एसएसपी जयप्रकाश सिंह ने बताया कि बुधवार को बारेलाल सिंह निवासी कुरुसैना थाना जसवंतनगर द्वारा सूचना दी गई थी कि एक दिन पहले मंगलवार को उसका पुत्र रवि यादव अपराह्न तीन बजे कार से ग्राम महानंद थाना चकरनगर जितेंद्र सिंह पुत्र रघुवीर सिंह के घर पर गया था। बुधवार को सुबह करीब आठ बजे ग्राम महानंद थाना चकरनगर से कुरुसैना के लिए निकला था, लेकिन वापस नहीं आया है। उनके मोबाइल फोन नंबर पर वाट्सएप के जरिये अज्ञात व्यक्ति द्वारा पांच लाख रुपये की मांग की गई है। मामले की गंभीरता को देखते हुए घटना के संबंध में तत्काल थाना जसवंतनगर पर अपहरण का मुकदमा दर्ज किया गया। घटना के पर्दाफाश के लिए थाना जसवंतनगर पुलिस एवं क्राइम ब्रांच सर्विलांस टीम का गठन किया गया। दोनों टीमों द्वारा सर्विलांस से मोबाइल फोन की लोकेशन के आधार पर कार का पीछा करके कस्बा बसरेहर के पास से बरामद किया गया। पूछताछ करने पर रवि यादव ने बताया कि उसने अपने पिता से पांच लाख रुपये की फिरौती के लिए खुद के अपहरण का षड्यंत्र रचा था, जिसके लिए बुधवार को उसके द्वारा एक सिम चकरनगर से व एक सिम कुसमरा जनपद मैनपुरी से लिया गया था। खुद को हल्की चोटें पहुंचाई थीं, जिससे अपहरण की सत्यता प्रतीत हो सके। इसके बाद उसने अपने भांजे व पिता को नई ली गई सिम से पांच लाख की फिरौती के लिए 12.35 बजे वाट्सएप से मैसेज किया था, जिस पर खाता संख्या व अन्य जानकारी भेजी गई थी।

फर्जी अपहरण के पर्दाफाश में सर्विलांस प्रभारी रमेश सिंह और जसवंतनगर थाना प्रभारी निरीक्षक रणबहादुर सिंह के नेतृत्व वाली टीम की भूमिका रही।

--------

गैंगस्टर एक्ट में वांछित इनामी गिरफ्तार

संवाद सहयोगी, भरथना : तीन साल से गैंगस्टर में वांछित चल रहे 10 हजार रुपये के इनामी इंदल उर्फ पप्पू पुत्र छोटेलाल दोहरे निवासी मेघूपुर थाना बकेवर को भरथना पुलिस ने पागल बाबा मंदिर के समीप से तमंचा व कारतूस सहित गिरफ्तार किया।

थाना प्रभारी कृष्णलाल पटेल ने बताया कि एसएसआई दीपक कुमार ने बुधवार की रात चेकिग के दौरान इंदल उर्फ पप्पू को पागल बाबा आश्रम के ठीक सामने स्थित यात्री शेड के समीप पकड़ा। उसके विरुद्ध 2020 में गैंगस्टर एक्ट सहित दो मुकदमे थाना बकेवर में दर्ज हुए थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.