Move to Jagran APP

ग्राम पंचायत सदस्यों के लिए हुआ 66 फीसद मतदान

जागरण संवाददाता इटावा जिले के चार ब्लाकों में ग्राम पंचायत सदस्यों के रिक्त 95 पदों व एक क्षे

By JagranEdited By: Published: Sat, 12 Jun 2021 07:56 PM (IST)Updated: Sat, 12 Jun 2021 08:29 PM (IST)
ग्राम पंचायत सदस्यों के लिए हुआ 66 फीसद मतदान
ग्राम पंचायत सदस्यों के लिए हुआ 66 फीसद मतदान

जागरण संवाददाता, इटावा : जिले के चार ब्लाकों में ग्राम पंचायत सदस्यों के रिक्त 95 पदों व एक क्षेत्र पंचायत सदस्य के लिए मतदान कराया गया। मतदान 66 फीसद रहा। चार ब्लाकों चकरनगर, सैफई, भरथना, महेवा में मतदान कराया गया। चकरनगर में 65.31, सैफई में 65.17, भरथना में 69.72, महेवा में 63.83 फीसद मतदान रहा। कुल 69 पोलिग बूथों पर मतदान कराया गया।

loksabha election banner

सहायक निर्वाचन अधिकारी उदय नारायण ने बताया कि अप्रैल माह में हुए पंचायत चुनाव में 5903 ग्राम पंचायत सदस्यों के पदों में 2920 पदों पर कोई नामांकन ही दाखिल नहीं हुआ था। इसके चलते 471 में 285 ग्राम प्रधान शपथ ग्रहण ही नहीं कर सके थे। इसलिए राज्य निर्वाचन आयोग के निर्देश पर मतदान कराया गया।

अफसरों ने खंगाले मतदान स्थल

सैफई : त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव का मतदान शनिवार की सुबह सात बजे से शुरू हुआ। इस दौरान मतदान केंद्रों का निरीक्षण करने पहुंचे अफसरों ने शांतिपूर्ण तरीके से वोट डालने की अपील की। ग्राम पंचायत हरदोई व भदेही, छिमारा में निरीक्षण के लिए पहुंचे एसएसपी डा. बृजेश कुमार व अपर पुलिस अधीक्षक ग्रामीण ओमवीर सिंह ने व्यवस्थाएं परखीं। शाम 6 बजे तक 64 फीसदी मतदान हुआ। सैफई में कुल मतदाता 2700 के करीब थे।

जिलाधिकारी ने देखीं व्यवस्थाएं

चकरनगर : विकास खंड की ग्राम पंचायत नौगावा, कुंदौल, चकरनगर, ददरा, बंसरी व टिटावली में रिक्त पड़े 15 वार्ड सदस्यों के पद पर शांतिपूर्ण तरीके से मतदान शुरू कराया गया। दोपहर के समय जवाहर इंटर कॉलेज में मतदान स्थल का एसडीएम ज्योत्सना बंधु के साथ जिलाधिकारी श्रुति सिंह ने औचक निरीक्षण किया।

फर्जी मतदान की शिकायत पर तहसीलदार पहुंचे

बकेवर : महेवा ब्लॉक में दोपहर बाद ग्राम पंचायत सराय नरोत्तम चल रहे ग्राम पंचायत सदस्य पद के चुनाव के दौरान फर्जी मतदान होने की सूचना पर तहसीलदार भरथना हरिश्चंद बकेवर थाना के एसएसआई संजय दुबे मय पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे। ग्राम पंचायत सदस्य पद के प्रत्याशी बलवीर ने पोलिग पार्टी पर फर्जी मतदान का आरोप लगाते हुए शिकायत की। वार्ड नं. एक से प्रत्याशी पूनम पत्नी इंद्रपाल ने बताया कि पोलिग पार्टी ने मिली भगत कर कुछ फर्जी वोट अंदर से ही डलवा दिए। तहसीलदार व एसएसआइ ने उन फर्जी मतदान का आरोप लगा रहे लोगों को उन मतों को चैलेंज कराने को कहा। ग्राम पंचायत इंगुर्री में 46 नंबर वार्ड से नवनिर्वाचित होने के बाद महिला बीडीसी की मृत्यु हो जाने के बाद बीडीसी का चुनाव का मतदान हुआ।

दोपहर तीन बजे तक 63 फीसद हुआ मतदान

भरथना : विकास खंड की 11 ग्राम पंचायतों के 31 वार्ड में 21 बूथ केंद्रों पर 63 ग्राम पंचायत सदस्य उम्मीदवारों के लिए दोपहर तीन बजे तक ब्लाक क्षेत्र में 63 प्रतिशत मतदान हो चुका था। मतदान प्रक्रिया के चलते मतदाताओं ने सुबह से ही शीघ्रता दिखाई। बुजुर्गों व दिव्यांगों ने भी बढ़चढ़कर सहभागिता की। उपजिलाधिकारी हेम सिंह, पुलिस क्षेत्राधिकारी विजय सिह की अगुवाई में अधिकारी केंद्रों का निरीक्षण करते रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.