Move to Jagran APP

एमएलसी चुनाव के लिए बनेंगे 59 पोलिग बूथ

जासं इटावा आगरा खंड स्नातक/शिक्षक विधान परिषद निर्वाचन क्षेत्र के द्विवार्षिक निर्वाचन के एक ि

By JagranEdited By: Published: Sun, 22 Nov 2020 11:23 PM (IST)Updated: Sun, 22 Nov 2020 11:23 PM (IST)
एमएलसी चुनाव के लिए बनेंगे 59 पोलिग बूथ
एमएलसी चुनाव के लिए बनेंगे 59 पोलिग बूथ

जासं, इटावा : आगरा खंड स्नातक/शिक्षक विधान परिषद निर्वाचन क्षेत्र के द्विवार्षिक निर्वाचन के एक दिसंबर को संपन्न होने वाले मतदान को सकुशल एवं निर्विघ्न रूप से संपन्न कराने के लिए भारत निर्वाचन आयोग ने इटावा जनपद में 59 मतदेय स्थल अनुमोदित किए हैं।

loksabha election banner

जिला मजिस्ट्रेट श्रुति सिंह ने बताया कि मतदेय स्थलों से संबंधित सभी इंटर कालेजों, तहसील कार्यलय भवनों, क्षेत्र पंचायत कार्यालय भवनों एवं क्षेत्रीय ग्राम्य विकास संस्थान बकेवर आदि के भवनों, उनके परिसरों व क्षेत्र एवं फर्नीचर आदि को 28 नवंबर से दो दिसंबर तक की अवधि के लिए अधिग्रहीत रहेंगे। अधिग्रहीत भवनों के स्वामी या उनके प्रतिनिधि प्राचार्य, प्रधानाचार्य, खंड विकास अधिकारी, तहसीलदार, जिला विद्यालय निरीक्षक उक्त भवनों से संबंधित अपने अधीनस्थ अधिकारियों व कर्मचारियों को निर्देशित करें कि वे अपने भवन, उनके परिसर व क्षेत्र एव फर्नीचर आदि को 28 नवंबर से दो दिसंबर की अवधि के लिए जिला निर्वाचन अधिकारी के अधीनस्थ तहसीलदारों के द्वारा भेजे गए मतदेय स्थलों के निर्माण से संबंधित कर्मचारियों को सुपुर्द कर दें।

उन्होंने बताया कि आयुक्त/ रिटर्निंग आफीसर आगरा खंड स्नातक/शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र के पत्र के साथ संलग्न मुख्य निर्वाचन अधिकारी उत्तर प्रदेश एवं भारत निर्वाचन आयोग द्वारा समस्त मतदेय स्थलों के प्रस्तावों का अनुमोदन प्रदान किया जा चुका है। आगरा खंड स्नातक एवं शिक्षक निर्वाचन हेतु इस जनपद से संबंधित मतदेय स्थलों की सूची का अंतिम प्रकाशन कर दिया गया है। मतदेय स्थलों की सूची जिला निर्वाचन कार्यालय एवं निर्दिष्ट स्थानों पर जन सामान्य के लिए अवलोकन हेतु उपलब्ध है।

महेवा में 10 बूथों पर होगा मतदान : एक दिसंबर को स्नातक एवं शिक्षक क्षेत्र से चुने जाने वाले विधान परिषद सदस्यों के मतदान के लिए कस्बा में स्थित लोकमान्य रूरल इंटर कॉलेज में दस बूथ बनाये गए हैं। करीब नौ हजार मतदाता मताधिकार का प्रयोग करेंगे।

मतदान केंद्र के हर बूथ पर सीसीटीवी कैमरा व कोविड-19 महामारी से बचाव के तहत थर्मल स्क्रीनिग मशीन, हैंड सैनिटाइजर की भी व्यवस्था होगी। किसी भी बूथ पर एक हजार से अधिक मतदाता नहीं होंगे। तहसीलदार भरथना गजराज सिंह ने बताया कि मतदान के एक दिन पूर्व ही पोलिग पार्टियां केंद्र पर आ जाएंगी, स्नातक मतदाताओं के लिए कुल नौ तथा शिक्षक मतदाताओं के लिए एक बूथ बनाया गया है। उन्होंने लेखपाल महेवा सुधीर चौबे के साथ सभी दस बूथों का स्थलीय निरीक्षण करके बीडीओ को पेयजल, शौचालय, सफाई आदि की व्यवस्था के निर्देश दिए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.