Move to Jagran APP

वायरल बुखार के 570 मरीज पहुंचे,15 नमूने जांच को भेजे

जागरण संवाददाता इटावा जिले में वायरल बुखार का प्रकोप थमने का नाम नहीं ले रहा है। डा.

By JagranEdited By: Published: Wed, 29 Sep 2021 07:50 PM (IST)Updated: Wed, 29 Sep 2021 07:50 PM (IST)
वायरल बुखार के 570 मरीज पहुंचे,15 नमूने जांच को भेजे
वायरल बुखार के 570 मरीज पहुंचे,15 नमूने जांच को भेजे

जागरण संवाददाता, इटावा : जिले में वायरल बुखार का प्रकोप थमने का नाम नहीं ले रहा है। डा. बीआर आंबेडकर जिला अस्पताल के सूत्रों की माने तो अस्पताल में इस समय मात्र 27 मरीज वायरल बुखार के भर्ती बताए गए हैं। जिनमें डेंगू का कोई नहीं बताया गया है जबकि एक मरीज डेंगू का भर्ती है। प्रभारी मुख्य चिकित्साधिकारी डा. अनिल वर्मा ने बताया कि डेंगू के मरीजों की जांच रिपोर्ट उत्तर प्रदेश आयुर्विज्ञान मेडिकल कालेज से लेट आ रही है। इसलिए डेंगू के सही आंकड़े नहीं मिल रहे हैं। जांच को पहुंचे 50 नमूने, 15 संदिग्ध इस समय जिला अस्पताल की लैब में डेंगू की जांच कराने वाले मरीजों की लाइन लगी हुई है। बुधवार को जांच के लिए 50 मरीज आये जिनमें 15 नमूने संदिग्ध पाये जाने पर जांच को भेजे गए हैं। 1186 मरीजों ने मुख्य काउंटर से कराया रजिस्ट्रेशन जिला अस्पताल में मरीजों का हाल-वेहाल है। बुधवार को मुख्य रजिस्ट्रेशन काउंटर से जहां 1186 मरीजों ने पर्चा लिया वहीं इमरजेंसी काउंटर से 140 ने पर्चा प्राप्त किया। उपचार को पहुंचे 150 बच्चे जिला अस्पताल के वरिष्ठ शिशुरोग विशेषज्ञ डा. पीके गुप्ता ने बताया कि बुधवार को भी जिला अस्पताल में बच्चा मरीजों की लाइन लगी रही इस दौरान 150 से अधिक बच्चों को उपचार दिया । वायरल बुखार का जोर चल रहा है। आक्सीजन प्लांट तैयार, ट्रांसफार्मर का इंतजार शासन के निर्देश पर जिला अस्पताल में आक्सीजन प्लांट तो तैयार हो गया है। लेकिन ट्रांसफार्मर न लगाए जाने से अभी शुरु नहीं हो सका है। सीएमओ का कहना है कि इसके लिए धन जमा करा दिया गया है। बिजली विभाग की देरी से ट्रांसफार्मर नहीं लग पा रहा है।

loksabha election banner

जिला अस्पताल में इस समय वायरल बुखार का प्रकोप चल रहा है। जांच रिपोर्ट समय पर नहीं मिल पाने के कारण परेशानी हो रही है। मरीजों से परहेज करने की अपील की जा रही है। डा. अनिल वर्मा, प्रभारी सीएमएस


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.