Move to Jagran APP

बुखार के 488 मरीज पहुंचे, 20 नमूने जांच को भेजे गए

जागरण संवाददाता इटावा सोमवार को बाबा भीमराव आंबेडकर संयुक्त चिकित्सालय में 488 मरीज वाय

By JagranEdited By: Published: Mon, 01 Nov 2021 06:27 PM (IST)Updated: Mon, 01 Nov 2021 06:27 PM (IST)
बुखार के 488 मरीज पहुंचे, 20 नमूने जांच को भेजे गए
बुखार के 488 मरीज पहुंचे, 20 नमूने जांच को भेजे गए

जागरण संवाददाता, इटावा : सोमवार को बाबा भीमराव आंबेडकर संयुक्त चिकित्सालय में 488 मरीज वायरल बुखार के पाए गए। मुख्य रजिस्ट्रेशन काउंटर से 991 तथा इमरजेंसी से 131 मरीज ओपीडी में आये। मुख्य चिकित्साधीक्षक डा. एमएम आर्या ने बताया कि अस्पताल में मात्र 88 मरीज वायरल बुखार के भर्ती हैं जबकि डेंगू की रिपोर्ट नहीं मिली है। हालत यह है जिस मरीज को डेंगू निकल रहा है वह अस्पताल से पलायन कर जाता है। जिला अस्पताल के वरिष्ठ शिशु रोग विशेषज्ञ डा. पीके गुप्ता का कहना है कि दोनों चिकित्सकों के पास तकरीबन 170 बच्चे चेक कराने आये, गंभीर न होने पर ओपीडी में दवा दे दी गई। बताया गया है कि इस दौरान डेंगू के भय से 140 मरीज जांच कराने पहुंचे जिनमें 20 के नमूने संदिग्ध होने पर जांच के लिए उप्र आयुर्विज्ञान विश्व विद्यालय सैफई भिजवा दिये गये।

loksabha election banner

------

हरकत में आया स्वास्थ्य विभाग, बांटी गईं दवाइयां

संवादसूत्र, बरालोकपुर : ग्राम पंचायत ऊनवा संतोषपुरा के गांव ऊनवा में बुखार से पीड़ित ग्रामीणों को स्वास्थ्य विभाग की टीम ने गांव में पहुंचकर दवाइयां वितरित कीं। आठ दिन से गांव के लोग बुखार से पीड़ित थे। दैनिक जागरण में खबर प्रकाशित होने के बाद स्वास्थ्य विभाग हरकत में आया और गांव में पहुंचकर दवाइयां वितरित कीं। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बसरेहर के प्रभारी डा. विकास सचान के नेतृत्व में डा. फराज अहमद की टीम ने गांव में पहुंचकर दवाइयां बांटी। मलेरिया व डेंगू की जांच की। डा. विकास सचान ने बताया कि 35 लोगों को दवाइयां वितरित की गई हैं। मलेरिया व डेंगू की जांच की गई है। कोई रिपोर्ट पाजिटिव नहीं आयी है। प्रधान प्रतिनिधि राजेंद्र जाटव को एंटी लार्वा दवा छिड़काव के लिए दी गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.