Move to Jagran APP

स्नातक में 38 व शिक्षक में 59 फीसद मतदान

जागरण संवाददाता इटावा आगरा खंड शिक्षक स्नातक चुनाव में मंगलवार को स्नातक क्षेत्र में 38 फ

By JagranEdited By: Published: Tue, 01 Dec 2020 10:04 PM (IST)Updated: Tue, 01 Dec 2020 10:04 PM (IST)
स्नातक में 38 व शिक्षक में 59 फीसद मतदान

जागरण संवाददाता, इटावा : आगरा खंड शिक्षक स्नातक चुनाव में मंगलवार को स्नातक क्षेत्र में 38 फीसद व शिक्षक क्षेत्र में 59 फीसद मतदान हुआ। सुबह से ही मतदान की रफ्तार धीमी रही। शिक्षक क्षेत्र में 2245 मतदाता थे जिनमें से 1337 मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया वहीं स्नातक क्षेत्र में 40 हजार 115 मतदाताओं में से 15 हजार 491 मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया। कुल मिलाकर 42 हजार 360 मतदाताओं में से 16 हजार 828 मतदाताओं में अपने मताधिकार का प्रयोग किया जो 39.72 फीसद रहा। मतदान केंद्रों पर सुबह से ही धीमी गति से मतदान हुआ। ठंड के कारण लोग दस बजे के बाद मतदान केंद्रों पर पहुंचे और एक-एक करके अपना वोट डालते रहे। जिलाधिकारी श्रुति सिंह, एसएसपी आकाश तोमर ने शहर सहित बकेवर, भरथना, महेवा, चकरनगर के केंद्रों को देखा। सिटी मजिस्ट्रेट उमेश चंद्र मिश्रा, उपजिलाधिकारी सदर सिद्धार्थ, सीओ सिटी राजीव प्रताप सिंह मौजूद रहे। सदर विधायक सरिता भदौरिया ने शहर के बूथों का जायजा लिया। वहीं निर्दलीय प्रत्याशी हरिकिशोर तिवारी ने भी बूथों पर जाकर जायजा लिया। उन्होंने शाम को आरोप लगाया कि चुनाव में भाजपा के विधायकों व बड़े पदाधिकारियों द्वारा कमरों में घुसकर मतदाताओं को प्रभावित किया गया जिसकी शिकायत चुनाव आयोग को की गई है। कई जगह पर घुसकर बबाल भी किया गया है प्रशासन मौन रहा।

loksabha election banner

-----

दिग्गजों ने संभाली व्यवस्था

संवादसूत्र, बसरेहर : आगरा प्रखंड से शिक्षक स्नातक एमएलसी चुनाव के मतदान केंद्र मनभावती कुंवर जनसहयोगी इंटर कॉलेज पर स्नातक के 3682 कुल मतदाताओं में 1361 लोगों ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया, जबकि शिक्षक से 138 मतदाताओं में से 105 ने मतदान किया। सुरक्षा व्यवस्था में पुलिस ने कड़ी चौकसी बरती। कोरोना वायरस के तहत स्वास्थ्य विभाग की टीम को मुख्य द्वार हर मतदाता का चेकअप तथा सैनिटाइज करके मास्क व हाथों के लिए दस्ताने देकर बूथ की ओर जाने दे रही थी। भाजपा कार्यकर्ताओं का उत्साह बढ़ाने को सदर विधायक सरिता भदौरिया काफी देर तक डटी रहीं तो दूसरी ओर शिक्षक प्रत्याशी गुमान सिंह की ब्लॉक प्रमुख डॉ. अंजट सिंह यादव ने व्यवस्था संभाली, पूर्व मंत्री रामसेवक यादव गंगापुरा ने भी भरपूर समय दिया। 250 मीटर की दूरी अचानक बाजार बंद कराए जाने से दुकानदारों में रोष देखा गया। बूथ कैप्चरिग की खबर फर्जी

मन भांवती कुंवर जनसहयोगी इंटर कॉलेज में हो रहे मतदान के बूथों पर भाजपा समर्थक द्वारा बूथ कैप्चरिग किए जाने की शिकायत सदर एसडीएम सिद्धार्थ को फोन पर की गई उन्होंने तत्काल मौके पर सेक्टर मजिस्ट्रेट नायब तहसीलदार अवनीश कुमार को मौके पर भेजा। उन्होंने मुख्य गेट के बाहर खड़े हुए प्रत्याशियों के समर्थकों को पुलिस से हटवाकर शिकायत को फर्जी माना।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.