Move to Jagran APP

इटावा में सीएम स्वास्थ्य मेलों में 3725 रोगियों को मिला उपचार

जागरण संवाददाता इटावा शासन के निर्देश पर रविवार को मुख्यमंत्री स्वास्थ्य मेलों का आयोजन कि

By JagranEdited By: Published: Sun, 07 Feb 2021 10:28 PM (IST)Updated: Sun, 07 Feb 2021 10:28 PM (IST)
इटावा में सीएम स्वास्थ्य मेलों में 3725 रोगियों को मिला उपचार
इटावा में सीएम स्वास्थ्य मेलों में 3725 रोगियों को मिला उपचार

जागरण संवाददाता, इटावा : शासन के निर्देश पर रविवार को मुख्यमंत्री स्वास्थ्य मेलों का आयोजन किया गया। जिले की 34 स्वास्थ्य यूनिटों पर आयोजित स्वास्थ्य मेलों में 153 गरीबों के जहां आयुष्मान कार्ड जारी किए गए, वही 773 लोगों का कोरोना टेस्ट किया गया।

prime article banner

सीएम स्वास्थ्य मेला के प्रभारी डा. सोहम गुप्ता ने बताया कि इन मेलों में 1503 महिलाओं तथा 1432 पुरुष रोगियों की जांच की गई, इस दौरान 790 बच्चों को भी उपचार दिया गया। उन्होंने बताया कि सीएम स्वास्थ्य मेलों में 212 मरीज लिवर की बीमारी से, 148 मरीज खांसी-जुकाम, 130 पेट की बीमारी के साथ ही 534 मरीज डाइबिटीज की बीमारी व 602 मरीज त्वचा रोग से पीड़ित पहुचे। मेले में टीबी के 45, खून की कमी के 32 तथा हाई ब्लडप्रेशर के 99 मरीजों को उपचार दिया गया। इस मौके पर शासन के निर्देश पर सरकारी एंबुलेंस की सुविधा भी उपलब्ध रही ताकि गंभीर मरीज को जिला अस्पताल पहुंचाया जा सके।

जिले में एक नया संक्रमित मिला, कोई स्वस्थ नहीं

जागरण संवाददाता, इटावा : रविवार को जिले से एक नया संक्रमित निकला है। यह 28 वर्षीय संक्रमित न्यू कॉलोनी से मिला है। जबकि होम आइसोलेट से एक भी संक्रमित स्वस्थ नहीं हुआ है।

मुख्य चिकित्साधिकारी डा. एनएस तोमर ने बताया कि कई दिनों के बाद एक संक्रमित नया मिला है। अभी सावधानी बरतने की बेहद जरूरत है। जिला कार्यक्रम अधिकारी संदीप दीक्षित ने बताया कि रविवार को एक भी संक्रमित स्वस्थ नहीं हुआ है। कोरोना जांच प्रभारी चिकित्सक सुशील कुमार ने बताया कि शासन के निर्देश पर सर्विलांस टीमों द्वारा संग्रहीत किए गए 1704 नमूने जांच के लिए उप्र आयुर्विज्ञान विश्व विद्यालय सैफई भेजे गए हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.