Move to Jagran APP

आपरेशन के नाम पर 37 हजार ठगने वाले को पकड़ा

संवाद सहयोगी सैफई उप्र आयुर्विज्ञान विश्वविद्यालय में भर्ती मरीज के आपरेशन के नाम पर 37 हजा

By JagranEdited By: Published: Tue, 18 Jan 2022 08:32 PM (IST)Updated: Tue, 18 Jan 2022 08:32 PM (IST)
आपरेशन के नाम पर 37 हजार ठगने वाले को पकड़ा
आपरेशन के नाम पर 37 हजार ठगने वाले को पकड़ा

संवाद सहयोगी, सैफई : उप्र आयुर्विज्ञान विश्वविद्यालय में भर्ती मरीज के आपरेशन के नाम पर 37 हजार रुपये की ठगी के मामले में पीड़ित ने आरोपित को गार्ड की मदद से पकड़ कर पुलिस को सौंपा।

loksabha election banner

50 वर्षीय रामनिवास निवासी शेरपुर थाना बेवर जिला मैनपुरी पेड़ से गिरने से रीढ़ की हड्डी टूट गई थी। जिसे 9 जनवरी को उप्र आयुर्विज्ञान विश्वविद्यालय के ट्रामा सेंटर में चौथी मंजिल आईसीयू वार्ड में बेड नंबर 11 पर भर्ती किया गया था। मरीज के भाई सुधीर कुमार ने आरोप लगाया कि ट्रामा सेंटर में गांव के ही आशु पुत्र जयकरण से बात हुई तो उसने बताया कि उसका एक दोस्त राहुल पुत्र लाखन सिंह निवासी मोहम्मद लावौआ करहल जिला मैनपुरी गेट नंबर चार पर मिलेगा। वह मदद कर देगा। उसने भर्ती के नाम पर पांच हजार रुपये ले लिए, जिसके बाद 10 जनवरी को उसने कहा कि ब्लड की जरूरत पड़ रही है, जिसके लिए 10 हजार रुपये दो, इस पर विश्वास करके दे रुपये दे दिए। इसके बाद 12 जनवरी को उसने आपरेशन के नाम पर 20 हजार रुपये और दो हजार रुपये इंजेक्शन के लिए कुल अब तक 37 हजार रुपये लिए गए। लेकिन आपरेशन नहीं हुआ। मंगलवार की सुबह 15 हजार रुपये मांग रहा था, उसी दौरान वहां पर मौजूद लोगों ने कहा कि यह ठग है। इसके चक्कर में मत पड़ो। इसी बीच अस्पताल में तैनात सुरक्षा गार्डों को बुलाया और आरोपित को पकड़कर सौंप दिया। सुरक्षा गार्डों ने आरोपित को सैफई थाना पुलिस को सौंपा। थाना पुलिस ने अपनी हिरासत में लेकर उससे पूछताछ शुरू कर दी है। कोरोना की दूसरी लहर में भी हुई ठगी उप्र आयुर्विज्ञान विश्वविद्यालय सैफई में कोरोना महामारी के दौरान ठगों ने मरीजों, तीमारदारों को निशाना बनाया था। 29 मई 2021 को एक फर्जी डाक्टर प्रेम प्रताप चौहान ने आगरा जिले के गोकुल नगर मारुति स्टेट बोदला रोड निवासी मोहित लछवानी की मां को भर्ती कराना और आक्सीजन व बेड उपलब्ध कराने के नाम पर 75 हजार रुपये ठग लिए थे। बाद में पीड़ित की मां को अस्पताल में न तो वेंटिलेटर मिला और न ही अन्य कोई सुविधा। बाद में उसकी मां की मौत भी हो गई थी। पीड़ित ने सैफई थाने में आरोपित के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया था। पुलिस आरोपित डाक्टर का पता नहीं लगा सकी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.