Move to Jagran APP

किसान के घर से 12 लाख की संपत्ति चोरी

फोटो नं. 38 संवाद सहयोगी जसवंतनगर ग्राम बलैयापुर में एक घर में पूरा परिवार सोता रहा

By JagranEdited By: Published: Mon, 09 Aug 2021 08:22 PM (IST)Updated: Mon, 09 Aug 2021 08:22 PM (IST)
किसान के घर से 12 लाख की संपत्ति चोरी
किसान के घर से 12 लाख की संपत्ति चोरी

फोटो नं. 38 संवाद सहयोगी, जसवंतनगर : ग्राम बलैयापुर में एक घर में पूरा परिवार सोता रहा और चोर जेवरात व नकदी सहित करीब 12 लाख की संपत्ति चोरी कर ले गए। घर से कुछ दूरी पर खेत में बैग बक्से आदि पड़े मिले। बलैयापुर निवासी किसान महेश चंद्र चौधरी के घर में रविवार की रात सभी सदस्य सोये हुए थे। सुबह चार बजे घर में कुछ लोग जागे और उन्होंने अपने कमरे के दरवाजे को खोलना चाहा तो नहीं खुले। इस पर अन्य लोगों को घर में पुकारना शुरू किया। इस पर अंदर की सीढि़यों से दूसरी तरफ पहुंच कर देखा तो सभी कमरों के दरवाजे बाहर से पेंट व शर्ट से बांध दिए गए थे। ये पेंट-शर्ट घर के लोगों की थी, जो वहीं टंगी हुई थी। घर के लोगों की न•ार पिछले द्वार पर लगे दरवाजे पर गई, जो टूटा हुआ था। संभवत: चोरों ने पिछले दरवाजे को तोड़कर ही मकान में प्रवेश किया होगा। इसके बाद उन्होंने सोये लोगों के कमरों की कुंडियों में कपड़े बांधे। इसके बाद घर में रखी अलमारी को तोड़ा और उसमें से जेवरात व नकदी निकाले। बैग आदि को उठाकर दूर खेत में ले जाकर उनमें से भी रुपये, जेवर व कीमती वस्तुएं निकालकर बाकी समान कपड़े आदि फेंक गए। गृह स्वामी महेश चंद्र चौधरी ने बताया कि इस समय धान की रोपाई चल रही थी। इसलिए म•ादूरों को देने आदि के खर्चे के लिए दो लाख रुपये नकद रखे थे, वह भी चोर उठा ले गए। इसके साथ ही लगभग 10 लाख कीमत के जेवरात में सोने के दो हार सेट, 8 अंगूठी, 2 चेन, 4 चूड़ी, 2 जोड़ी कान के सेट, बच्चे की चेन के अलावा अन्य सामान चुराया गया है। घटना की तहरीर पुलिस को दे दी है।

loksabha election banner

----------------

फार्म हाउस से नकदी व कारतूस चोरी

संवादसूत्र, बकेवर : लवेदी थाना क्षेत्र के ग्राम नियामतपुरा में एक फार्म हाउस की दूसरी मंजिल पर चढ़कर चोर अलमारी तोड़कर उसमें से 32 हजार रुपये व 22 कारतूस चोरी कर ले गए। अलमारी में राइफल भी रखी हुई थी, जिसे चोरों ने हाथ भी नहीं लगाया। नियामतपुरा निवासी सुनील दत्त ने लवेदी थाना पुलिस को दिए प्रार्थना पत्र में बताया कि रविवार की रात चोर दीवार के सहारे उनके फार्म हाउस की दूसरी मंजिल पर चढ़ गए। कमरे में पंहुच कर चोरों ने लोहे की अलमारी का लॉक तोड़कर उसमे रखे 32 हजार रुपये व 315 बोर के 22 कारतूस चोरी कर लिए। सुनील ने बताया कि राइफल भी अलमारी में रखी हुई थी, जिसे चोरों ने हाथ नहीं लगाया। थानाध्यक्ष सुरेश चंद्र ने बताया कि चोरी की घटना की जांच की जा रही है। जांच के बाद कार्रवाई की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.