Move to Jagran APP

विधानसभा चुनाव: निर्भीक होकर करें सभी मतदान: एसएसपी

एसएसपी ने पुलिस और पैरामिलिट्री फोर्स के साथ कोतवाली देहात क्षेत्र में संवेदनशील व अतिसंवेदनशील मतदान केंद्रों का निरीक्षण किया

By JagranEdited By: Published: Tue, 18 Jan 2022 05:59 AM (IST)Updated: Tue, 18 Jan 2022 05:59 AM (IST)
विधानसभा चुनाव: निर्भीक होकर करें सभी मतदान: एसएसपी
विधानसभा चुनाव: निर्भीक होकर करें सभी मतदान: एसएसपी

जासं, एटा: एसएसपी ने पुलिस और पैरामिलिट्री फोर्स के साथ कोतवाली देहात क्षेत्र में संवेदनशील व अतिसंवेदनशील मतदान केंद्रों का निरीक्षण किया। उन्होंने सभी मतदाताओं से निर्भीक होकर मतदान करने और असामाजिक तत्वों की सूचना पुलिस को देने का आह्वान किया है।

loksabha election banner

सोमवार को नगला धनी स्थित मतदान केंद्र पर बैठक में उपस्थित मतदाताओं से एसएसपी उदयशंकर सिंह ने कहा कि सभी को निर्भीक होकर मतदान करना है। यदि कोई असामाजिक तत्व मतदान में खलबली डालने का प्रयास करे तो उसकी तुरंत सूचना पुलिस को दें। उन्होंने मतदाताओं से शांतिपूर्ण ढंग से मतदान संपन्न कराने के लिए पुलिस-प्रशासन का सहयोग करने का आह्वान किया।

उनका कहना था कि अधिकांश असामाजिक तत्वों को चिह्नित कर लिया गया है। मतदान प्रभावित करने वाले लोगों से सख्ती के साथ निपटा जाएगा। बैठक में कोतवाली देहात के इंस्पेक्टर जगदीश चंद्र के अलावा तमाम ग्रामीण उपस्थित थे।

निकाय क्षेत्र के मतदान केंद्रों पर बनेंगे अस्थाई शौचालय

जासं, एटा: नगर निकाय क्षेत्र में निर्धारित मतदान केंद्रों पर अस्थाई शौचालय बनाए जाएंगे। इससे तैनात कर्मचारी और पुलिस बल को परेशानी न हो सके। इस काम के लिए नगर पालिका ईओ को नोडल अधिकारी बनाया गया है। शौचालय निर्माण के लिए छह हजार रुपये की धनराशि निर्धारित की गई है।

चुनाव आयोग ने मतदान केंद्र पर 15 कर्मचारियों पर एक शौचालय की व्यवस्था किए जाने का आदेश जारी किया है। जिन जगहों पर पैरा मिलिट्री फोर्स रुकेगा उन जगहों पर यह सुविधा विशेष तौर दुरूस्त करने का निर्देश है। उसी को लेकर जनपदभर में 45 जगहों पर अस्थाई शौचालय तैयार किए जाएंगे। इसमें शहर के अंदर 12, जलेसर में आठ, अवागढ़, जैथरा में 2-2, निधौलीकलां में एक, अलीगंज में छह, मारहरा में सात जगह चिन्हित की गई हैं। इसके अलावा राजा का रामपुर, सकीट में अस्थाई शौचालय बनाए जाने को लेकर सर्वे कराया जा रहा है। ईओ डा. दीप कुमार वाष्र्णेय ने बताया कि शौचालय निर्माण के लिए स्टीमेट बनवाया गया है। छह हजार रुपये की धनराशि खर्च करने का आदेश मिला है। उसी के हिसाब से अस्थाई शौचालय बनवाए जाएंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.