Move to Jagran APP

जलेसर के दो गांव को जल्द मिलेगी खारे पानी से निजात

जल जीवन मिशन योजना से शाह नगर और पवरा में जल निगम दे रहा पेयजल कनेक्शन मार्च तक सभी को देना है कनेक्शन

By JagranEdited By: Published: Thu, 03 Dec 2020 06:50 AM (IST)Updated: Thu, 03 Dec 2020 06:50 AM (IST)
जलेसर के दो गांव को जल्द मिलेगी खारे पानी से निजात
जलेसर के दो गांव को जल्द मिलेगी खारे पानी से निजात

जासं, एटा: जलेसर क्षेत्र के गांव शाह नगर और पवरा में जल्द ही लोगों को खारे पानी से निजात मिलेगी। जल जीवन मिशन योजना से जल निगम पेयजल कनेक्शन दे रहा है। शासन से मिले आदेश पर मार्च तक जल निगम सभी लोगों को पेयजल कनेक्शन मुहैया कराएगा।

loksabha election banner

जलेसर क्षेत्र के अधिकांश गांव में खारे पानी को लेकर समस्या है। लोग मीठा पानी जुटाने के लिए दूरदराज से प्रबंध करते हैं। खारे पानी से गांव के लोगों को तरह-तरह की समस्याएं होती हैं। उन्हीं पर विराम लगाने के लिए जल जीवन मिशन योजना से जल निगम ने मीठे पानी के लिए कदम उठाने शुरू कर दिए हैं।

जलेसर के गांव शाह नगर और पवरा में पेयजल कनेक्शन देने का काम शुरू हो गया है। शाह नगर में 1476 कनेक्शन देने हैं। इसमें से विभागीय कर्मचारी 426 लोगों के कनेक्शन दे चुके हैं। जबकि पवरा गांव में 445 के सापेक्ष 233 पेयजल कनेक्शन लोगों के घरों में हो चुके हैं। गांव के लोगों को मीठा पानी मुहैया कराने के लिए जल निगम को मार्च तक कनेक्शन देने का काम पूरा करना है। वहीं दूसरी तरफ शीतलपुर ब्लाक के गांव खड़ौआ में भी पेयजल कनेक्शन देने का काम किया जा रहा है। सहायक अभियंता तिलक सिंह ने कहा कि खडौआ में 523 पेयजल के कनेक्शन दिए जाने हैं। इसमें से 145 लोगों को कनेक्शन दिए जा चुके हैं। अधिशासी अभियंता जल निगम एएस भाटी ने कहा कि बजट के अभाव में कुछ जगहों पर पेयजल योजनाओं का काम रूका हुआ है। धनराशि मिलते ही लोगों को पानी मुहैया कराया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.