Move to Jagran APP

बेरनी पंचायत में 18 दिन में कोरोना से हुई 10 मौत

लगातार मौत होने के बाद गांव के लोगों में दहशत कोरोना संक्रमण को बढ़ता देख लोग घरों में हुए कैद

By JagranEdited By: Published: Sun, 09 May 2021 06:00 AM (IST)Updated: Sun, 09 May 2021 06:00 AM (IST)
बेरनी पंचायत में 18 दिन में कोरोना से हुई 10 मौत
बेरनी पंचायत में 18 दिन में कोरोना से हुई 10 मौत

जासं, जलेसर(एटा): विकासखंड जलेसर क्षेत्र की ग्राम पंचायत बेरनी में कोरोना वायरस कहर बनकर टूटा है। महज 18 दिन में 10 लोग संक्रमित होकर जिदगी से जंग हार चुके हैं। लगातार हुई मौत का सिलसिला देख लोग घरों में दहशत मानते हुए कैद हो गए हैं। गांव में मातमी माहौल का सन्नाटा पसरा हुआ है।

loksabha election banner

कोरोना संक्रमण से बचने के लिए बेरनी ग्राम पंचायत के काफी लोगों ने कोरोना वैक्सीन भी लगवाई है, फिर भी संक्रमण की चपेट में आकर मौत होने का सिलसिला रुक नहीं रहा है। ग्रामीण करन वाष्र्णेय ने बताया कि पिछले दिनों में ग्राम बेरनी में आठ व निकटवर्ती गांव में दो मौते कोरोना संक्रमण के कारण हो चुकी हैं, जबकि इन सभी को 10 से 14 अप्रैल तक चले टीकाकरण के दौरान कोरोना वैक्सीन भी लगाई जा चुकी थी। अगर कोरोना से जिदगी हारे हुए व्यक्तियों के बारे में बात करे तो इनमें राम खिलाड़ी, सुनहरी लाल, वेद राम सिंह, राज सिंह, सुनहरी देवी, कमला देवी, जानकी देवी, सरनाम, गांव सहा गली की सूरजमुखी, राम रायपुर की रजनी सिसोदिया और किशोर उज्जवल कुमार शामिल हैं। इनकी मौत के बाद परिवारों में कोहराम मचा हुआ है। साथ ही गांव के करीब डेढ़ दर्जन से अधिक लोग बीमार पढ़े हुए हैं। इसे देख गांव में चारों तरफ सन्नाटा पसरा हुआ है। ऐसे में लोगों का कहना है कि शासन और प्रशासन को गांव में महामारी रोकने के लिए ठोस कदम उठाने चाहिए। वहीं सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र प्रभारी डा. पवन शर्मा ने बताया कि 10 से 14 अप्रैल के बीच चले अभियान में गांव बेरनी में सभी को वैक्सीन लगाई गई थी। वैक्सीन लगने के 10 से 15 दिनों बाद कोई बात हुई है। इस संबंध में किसी भी ग्रामीण ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर आकर सूचना नहीं दी है। एक टीम गांव में जानकारी हेतु भेजी गई है। वैक्सीन पूर्ण रूप से सुरक्षित और कारगर है। उन्होंने ग्रामीणों से आह्वान किया है कि बुखार, सर्दी खांसी कोई भी बीमारी हो तत्काल आकर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर जानकारी दें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.