Move to Jagran APP

दूसरी डोज लगवाने में सकीट ब्लाक सबसे पीछे

छूटे हुए लोगों के लिए चलाया जा रहा तीन दिवसीय विशेष अभियान

By JagranEdited By: Published: Wed, 19 Jan 2022 05:33 AM (IST)Updated: Wed, 19 Jan 2022 05:33 AM (IST)
दूसरी डोज लगवाने में सकीट ब्लाक सबसे पीछे
दूसरी डोज लगवाने में सकीट ब्लाक सबसे पीछे

जासं, एटा: कोरोना संक्रमण रोकथाम के लिए दूसरी डोज लेने में सकीट ब्लाक सबसे पीछे हैं, जबकि निधौलीकलां ब्लाक में ढाई हजार से अधिक लोग दूसरा टीका लगवाने से वंचित हैं। इसे देखते हुए आयोग के निर्देश पर तीन दिवसीय विशेष अभियान शुरू किया गया है। इसमें गांव-गांव कैंप लगाकर टीकाकरण कराया जा रहा है।

loksabha election banner

लंबे समय से शासन और प्रशासन लोगों को कोविड टीकाकरण कराने के लिए प्रेरित कर रहा है। इसके बाद भी लोग बूथ पर पहुंचकर टीकाकरण कराने से परहेज करते दिख रहे हैं। जिले की सभी ब्लाकों में दूसरी डोज लेने के लिए काफी संख्या में लोग शेष हैं। ब्लाक के हिसाब से बात की जाए तो सकीट विकासखंड में दूसरा टीका न लगवाने वालों की संख्या 3671 है। जो अन्य ब्लाकों से सबसे अधिक है। निधौलीकलां में 2857, अलीगंज में 2113, शीतलपुर में 989, जलेसर में 225, मारहरा 582, जैथरा 591 लोग दूसरी डोज लगवाने के लिए शेष हैं, जबकि विधानसभा चुनाव में जनप्रतिनिधि चुनने के लिए 20 फरवरी को मतदान होना है। इससे पहले चुनाव आयोग सभी लोगों का टीकाकरण कराने पर जोर दे रहा है। एडीपीआरओ मनोज कुमार त्यागी ने बताया कि आयोग के निर्देश पर छूटे हुए लोगों के लिए तीन दिवसीय विशेष अभियान चलाया जा रहा है। ग्राम पंचायत में सचिव और एडीओ पंचायत की देखरेख में टीकाकरण कराया जा रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.