Move to Jagran APP

एक सप्ताह में करें भूमि विवादों का निस्तारण: डीएम

संपूर्ण समाधान दिवस डीएम-एसएसपी ने तहसील जलेसर में सुनीं जनसमस्याएं तीनों तहसीलों में 189 प्रार्थना पत्रों में से 24 का निस्तारण

By JagranEdited By: Published: Wed, 06 Jan 2021 06:20 AM (IST)Updated: Wed, 06 Jan 2021 06:20 AM (IST)
एक सप्ताह में करें भूमि विवादों का निस्तारण: डीएम
एक सप्ताह में करें भूमि विवादों का निस्तारण: डीएम

एटा: तीनों तहसीलों में मंगलवार को संपूर्ण समाधान दिवस का आयोजन किया गया। फरियादियों ने अपनी समस्या-शिकायत से संबंधित 189 प्रार्थना पत्र अफसरों को सौंपे। जिनमें से मौके पर 24 का ही निस्तारण हो सका।

loksabha election banner

डीएम सुखलाल भारती और एसएसपी सुनील कुमार सिंह ने तहसील जलेसर में जनसमस्याएं सुनीं। डीएम ने अधीनस्थों को निर्देश दिए कि जनता की समस्याओं का त्वरित गति से पूरी गुणवत्ता के साथ निस्तारण किया जाए। सर्वाधिक शिकायतें भूमि विवादों से संबंधित प्राप्त हो रही हैं। ऐसे में जरूरी है कि राजस्व व पुलिस विभाग के संबंधित अधिकारियों द्वारा एक सप्ताह के अंदर शिकायतों को निस्तारित कराया जाए। सरकारी भूमि पर यदि कहीं कब्जा है तो संबंधित लेखपाल पुलिस टीम की मदद से हटवाए। सीडीओ अजय प्रकाश ने किसान कल्याण मिशन के तहत आयोजित होने वाले कृषि मेलों व प्रदर्शनी को लेकर निर्देश दिए। यहां प्राप्त कुल 64 में से दो, अलीगंज में प्राप्त 60 में से नौ और एटा सदर में प्राप्त कुल 65 में से 13 शिकायतों का निस्तारण किया गया। जलेसर तहसील में क्षेत्रीय विधायक संजीव दिवाकर के साथ डीएम, एसएसपी ने गरीबों, निराश्रितों व दिव्यांगजनों को ठंड से बचाव के लिए कंबल वितरित किए। सीडीओ अजय प्रकाश, डीडीओ एसएन सिंह कुशवाह, तहसीलदार आरके त्यागी, पीडी डीआरडीए निर्मल कुमार द्विवेदी, डीआइओएस मिथिलेश कुमार, समाज कल्याण अधिकारी रश्मि यादव, डीपीआरओ आलोक कुमार प्रियदर्शी, अधिशासी अभियंता जल निगम एएस भाटी आदि अधिकारी मौजूद रहे।

तहसील दिवस में देवतरा के ग्रामीणों का प्रदर्शन: अलीगंज में मंगलवार को क्षेत्र के गांव देवतरा के बड़ी संख्या में तहसील पहुंचे ग्रामीणों ने विरोध प्रदर्शन किया। ग्रामीणों ने गांव में खुले घूम रहे सैकड़ों गोवंश से फसलों को हो रहे नुकसान को लेकर अपनी आपत्ति जताई। वहीं गोवंश को पकड़वा कर गौशालाओं में भिजवाने की मांग को लेकर ज्ञापन दिया।

संपूर्ण समाधान दिवस के दौरान ही पहुंचे गांव देवतरा के ग्रामीणों का कहना था कि पिछले कई महीने से ग्रामीण खुले घूम रहे सैकड़ों गोवंश से परेशान हैं। गोवंश का झुंड जिस खेत में भी पहुंच जाता है पूरी फसल बर्बाद कर देता है। कुछ दिन पहले ही बोई गई फसलों में भी लगातार नुकसान होने से संबंधित किसानों के समक्ष आर्थिक परेशानी अभी से उत्पन्न हो गई है। ग्रामीणों ने बताया पहले भी आरटीजीएस पोर्टल पर समस्या से अवगत कराया जा चुका है फिर भी कोई कार्रवाई नहीं हुई। जब जब तक प्रशासन ने खुले घूम रहे गोवंश को गोशाला न भिजवाया तो किसान तहसील में धरना शुरू करेंगे। इस मध्य खंड विकास अधिकारी अशोक कुमार को ज्ञापन सौंपा, जिन्होंने समस्या निदान को आश्वस्त किया। गांव के सर्वेश, रूपलाल, महेश सिंह, रामनिवास तिवारी, योगेश शर्मा, विनय, संदीप कुमार, महेश, सुरेशचंद्र, शिवपाल सिंह, राजेश कुमार आदि मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.