Move to Jagran APP

समाधान दिवस: फरियादियों को न काटने पड़ें तहसील के चक्कर

डीएम और एसएसपी ने अलीगंज में सुनीं जनसमस्याएं तीनों तहसीलों में आए 193 आवेदन 27 का निस्तारण

By JagranEdited By: Published: Wed, 03 Mar 2021 06:40 AM (IST)Updated: Wed, 03 Mar 2021 06:40 AM (IST)
समाधान दिवस: फरियादियों को न काटने पड़ें तहसील के चक्कर
समाधान दिवस: फरियादियों को न काटने पड़ें तहसील के चक्कर

जासं, एटा: तीनों तहसीलों में मंगलवार को संपूर्ण समाधान दिवस का आयोजन किया गया। फरियादियों ने कुल 193 शिकायतें, समस्याएं शिकायतें प्रस्तुत कीं। इनमें से 27 का मौके पर निस्तारण हुआ।

loksabha election banner

डीएम डा. विभा चहल, एसएसपी सुनील कुमार सिंह और सीडीओ अजय प्रकाश ने अलीगंज तहसील में जनसमस्याएं सुनीं। डीएम ने कहा कि शिकायती पत्रों का पहली बार में ही गुणवत्तापूर्ण तरीके से निस्तारण किया जाए। इससे कि फरियादियों को बार-बार तहसील दिवस के चक्कर न लगाने पड़ें। पंचायत चुनाव नजदीक है इसलिए भूमि विवाद संबंधी मामलों को प्राथमिकता के आधार पर निस्तारित करें। फरियादियों द्वारा प्रस्तुत 108 शिकायती पत्रों में से मौके पर 14 का निस्तारण किया गया। एडीएम प्रशासन विवेक कुमार मिश्र और एसडीएम सदर अबुल कलाम ने एटा सदर तहसील में लोगों की समस्याएं सुनीं। कुल प्राप्त 63 में से 11 का निस्तारण मौके पर कराया। तहसील जलेसर में एसडीएम एसपी वर्मा ने 22 में से दो शिकायती पत्रों का निस्तारण कराया। अलीगंज तहसील में एसडीएम राजीव पांडेय, डीडीओ एसएन सिंह कुशवाह, पीडी डीआरडीए निर्मल कुमार द्विवेदी, सीवीओ एसपी सिंह, एक्सईएन जल निगम एएस भाटी, बीएसए संजय सिंह, डीपीआरओ आलोक कुमार प्रियदर्शी आदि अधिकारी मौजूद रहे। डीएम को बनाया एक दिन का बार अध्यक्ष:

समाधान दिवस के बाद डीएम और एसएसपी अलीगंज स्थित पुराने तहसील भवन पहुंचे। वहां वकीलों ने मिशन शक्ति के तहत डीएम को एक दिन का बार एसोसियेशन का अध्यक्ष बनाया। बार एसोसिएशन अध्यक्ष अंबरीश सिंह राठौर ने समय से दाखिल-खारिज, बैनामे के रखरखाव आदि समस्याओं की जानकारी दी। डीएम ने कहा कि सभी समस्याओं का निस्तारण जल्द से जल्द कराने का प्रयास किया जाएगा। एसएसपी ने कहा कि बार और बेंच की कड़ी में जहां भी पुलिस की जरूरत होगी, वहां हम साथ खड़े रहेंगे। एसडीएम, नायाब तहसीलदार लक्ष्मी नारायण बाजपेयी, थाना प्रभारी अशोक कुमार सिंह आदि मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.