Move to Jagran APP

भाजपा सांसद साक्षी महाराज ने राहुल गांधी को बताया खिलजी का वंशज

सांसद स्वामी सच्चिदानंद हरि साक्षी ने राहुल गांधी को अलाउद्दीन खिलजी का वंशज बताया। उन्होंने दावा किया कि राहुल गांधी तो हिंदू हैं ही नहीं, उनके बाबा फीरोज गांधी भी हिंदू नहीं थे।

By Dharmendra PandeyEdited By: Published: Tue, 12 Dec 2017 12:12 PM (IST)Updated: Tue, 12 Dec 2017 02:08 PM (IST)
भाजपा सांसद साक्षी महाराज ने राहुल गांधी को बताया खिलजी का वंशज
भाजपा सांसद साक्षी महाराज ने राहुल गांधी को बताया खिलजी का वंशज

एटा (जेएनएन)। भारतीय जनता पार्टी के फायर ब्रांड नेता साक्षी महाराज अक्सर ही आग उगलते रहते हैं। प्रदेश के उन्नाव से सांसद साक्षी महाराज ने कल एटा में राहुल गांधी और कांग्रेस पर हमला बोला। विवादित सांसद का तमगा पाने वाले साक्षी महाराज ने फिर से बयान दिया है। 

loksabha election banner

इस दौरान उन्होंने विवादित बयान दिया और कांग्रेस के नवनिर्वाचित अध्यक्ष राहुल गांधी को खिलजी का वंशज बताया। भाजपा के फायर ब्रांड नेता और उन्नाव के सांसद साक्षी महाराज ने एटा में राहुल गांधी और कांग्रेस पर विवादित टिप्पणी की है। सांसद स्वामी सच्चिदानंद हरि साक्षी ने राहुल गांधी को अलाउद्दीन खिलजी का वंशज बताया। उन्होंने दावा किया कि राहुल गांधी तो हिंदू हैं ही नहीं, क्योंकि उनके बाबा फीरोज गांधी भी हिंदू नहीं थे। साक्षी ने कहा कि कांग्रेस के युवराज जिस प्रांत में जाते हैं, वहीं गिरगिट की तरह रंग बदल लेते हैं। कहीं जनेऊ धारण करते हैं, तो कहीं तुर्की टोपी पहन लेते हैं।

एटा में उद्देतपुर में अपने आश्रम पहुंचे साक्षी महाराज ने जागरण से बातचीत में कहा कि वंश पिता के नाम से चलता है। राजीव गांधी के पिता फीरोज गांधी हिंदू नहीं थे, ये सभी जानते हैं। तो फिर राहुल गांधी जनेऊ धारण करके क्या साबित करना चाहते हैं।

कांग्रेस ने अय्यर के बयान पर माफी मांगने पर भाजपा सांसद ने कहा कि कांग्रेस को थूक कर चाटने की आदत हो चुकी है। उन्होंने कहा कि ये कांग्रेस वाले पहले गालियाँ देते हैं और उसके बाद माफी भी मांगते हैं। उन्नाव से भाजपा सांसद साक्षी महाराज एक कार्यक्रम के लिए एटा पहुंचे हुए थे। इस दौरान राहुल गांधी के जनेऊ धारण करने पर भी बड़ा बयान दे दिया। भाजपा सांसद ने कहा कि राहुल गांधी का रंग देखकर को गिरगिट को भी शर्म आ जायेगी। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी जम्मू-कश्मीर में चुनाव होने पर तुर्की टोपी, यूपी में होने पर टुपिया लगा लेते हैं। इसके अलावा राहुल गांधी को हरा गमछा डाल कर मौलवी भी बन जाते हैं। ऐसा करते हुए उन्होंने सही मायनों में गिरगिट को को भी पीछे छोड़ दिया है।

उन्होंने कहा कि हाल में राहुल ने जब जम्मू कश्मीर का दौरा किया, तो वहां तुर्की टोपी पहन ली और लोगों को बहकाने की कोशिश की। गुजरात के चुनाव में भी वे गिरगिट की तरह रंग बदल रहे हैं, लेकिन इसका असर वहां की जनता पर नहीं पड़ेगा। वहां भाजपा की सरकार फिर बनना तय है, क्योंकि भाजपा के अलावा पूर्व की किसी सरकार ने वहां इतना विकास नहीं कराया। उन्होंने कहा कि गुजरात में पाकिस्तान कांग्रेस को चुनाव लड़वा रहा है।

यह भी पढ़ें: शहर की सरकार: प्रदेश में गाजियाबाद व बरेली के मेयर ने शपथ ली

साक्षी महाराज ने मणिशंकर अय्यर के पीएम नरेंद्र मोदी पर विवादित बयान पर कांग्रेस पार्टी से सस्पेंड करने के निर्णय पर आड़े हाथों लिया है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस को थूक कर चाटने की आदत है। पहले गालियां देते हैं, फिर माफी मांगते हैं।

यह भी पढ़ें: सहारनपुर में EVM पर सवाल उठाने वाली शबाना की खुली पोल, मिले थे 87 वोट

गुजरात में राहुल के जनेऊ विवाद पर साक्षी महाराज ने कहा कि राहुल गांधी का रंग देख गिरगिट भी शरमा जाएगा। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी वो हैं जो जम्मू कश्मीर में चुनाव होता है तो तुर्की टोपी लगाते हैं। जब यूपी में चुनाव होता है तो टुपिया भी लगाते हैं और हरा गमछा भी डालकर मुल्ला मौलवी बन जाते हैं। वहीं जब गुजरात में चुनाव होता है तो जनेऊ दिखाते हैं। राहुल गांधी ने गिरगिट को भी फेल कर दिया है।

यह भी पढ़ें: इटावा में दबंगों ने दलित का हाथ काटा, अभी तक दर्ज नहीं हुआ केस

पिछले वर्षों में कांग्रेस नेता मणिशंकर अय्यर ने पाकिस्तान जाकर कहा था कि वह कांग्रेस की सरकार बनवाने में पार्टी की मदद करे। कांग्रेस पाकिस्तान से सहयोग मांगती रही है। हाल ही में पाकिस्तानी उच्चायुक्त के यहां हाल में हुई बैठक में कांग्रेस के कई नेता मौजूद थे। कांग्रेस को पाकिस्तानी उच्चायोग जाने की जरूरत क्यों पड़ी।

यह भी पढ़ें: मुलायम की छोटी बहू अपर्णा ने किया घूमर गाने पर डांस, मचा बवाल

बीजेपी सांसद ने राम मंदिर मुद्दे पर कपिल सिब्बल पर निशाना साधते हुए कहा कि कपिल सिब्बल जानते हैं कि सुप्रीम कोर्ट का फैसला मंदिर के पक्ष में आना है।

यह भी पढ़ें: 'मेरे सैंय्या सुपरस्टार' पर झूमकर नाचीं भाजपा जिला पंचायत अध्यक्ष अपराजिता

तभी तो सिब्बल मंदिर पर निर्णय 2019 के बाद देने की बात कह रहे हैं। कांग्रेस ने हमेशा मंदिर मुद्दे को लटका कर रखा है लेकिन बीजेपी चाहती है कि मंदिर का निर्माण जल्द हो। भगवान और सुप्रीम कोर्ट का फैसला सर्वमान्य होता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.