Move to Jagran APP

राम मंदिर में सहयोग करना हर हिदू का फर्ज

सबके सहयोग से बनेगा राम मंदिर राजपाल सहयोग को आगे आए हर वर्ग विशाल

By JagranEdited By: Published: Tue, 12 Jan 2021 06:50 AM (IST)Updated: Tue, 12 Jan 2021 06:50 AM (IST)
राम मंदिर में सहयोग करना हर हिदू का फर्ज
राम मंदिर में सहयोग करना हर हिदू का फर्ज

एटा : मंडी समिति में गल्ला व्यापारियों की बैठक को संबोधित करते हुए राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रांत कार्यवाह राजपाल सिंह ने कहा कि लंबे संघर्ष के बाद राम मंदिर का निर्माण हो रहा है। हम सबका सहयोग इसमें होना चाहिए और यह फर्ज भी है।

loksabha election banner

प्रांत कार्यवाह ने कहा कि हमने ही नहीं हमारी पीढि़यों ने भी राम जन्मभूमि के लिए आंदोलन किया है। तमाम हिदुओं ने मंदिर के लिए अपने प्राण न्यौछावर कर दिए। अदालत में लंबी लड़ाई चली, तब कहीं जाकर भव्य राम मंदिर बनने का रास्ता साफ हो पाया है। देश में ही नहीं विदेश में भी राम लहर है और हर हिदू का सीना गर्व से चौड़ा है। उन्होंने आह्वान किया कि घर के बड़े लोग तो राम मंदिर निर्माण के लिए धन देंगे ही, लेकिन अपने बच्चों के नाम से रसीद अवश्य कटवाएं, ताकि जब यह बच्चे बड़े होकर मंदिर में पहुंचे तो उन्हें भी अहसास हो कि मंदिर में लगाए गए धन में उनका भी भाग है। यह रसीद सबसे बड़े पुण्य का सबसे बड़ा दस्तावेज होगी।

उद्योग प्रतिनिधि व्यापार मंडल के जिलाध्यक्ष प्रमोद गुप्ता ने कहा कि गल्ला मंडी के हर व्यापारी को मंदिर निर्माण में सहयोग करना चाहिए। राम मंदिर हमारी आस्था का प्रतीक है। यह हम सबका सौभाग्य है कि हमें मंदिर में सहयोग करने का मौका मिला है। हमारी पीढि़यों ने लंबा संघर्ष किया और अब परिणाम आया है इसलिए किसी को भी सहयोग करने में पीछे नहीं रहना चाहिए। खाद्यान्न व्यापार समिति के अध्यक्ष प्रतीक गुप्ता, शंकरलाल गुप्ता, पूर्व विधायक सुधाकर वर्मा, शिशुपाल सिंह यादव, रत्नाकर गुप्ता, सुनील गुप्ता, यतेंद्र जैन, राधारमन यादव, श्यामपाल यादव, राधेश्याम बघेल, गिरीश वर्मा, महेशचंद्र वर्मा, हरीबाबू गुप्ता, प्रदीप भामाशाह, टिल्लू अग्रवाल, राकेश गुप्ता, लोकपाल यादव, गीतम सिंह वर्मा, राजीव गुप्ता आदि मौजूद रहे। खुले दिल से करें सहयोग:

सोमवार को मारहरा कस्बा के रेलवे रोड स्थित एमसीआरके निजी औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान में विधायक वीरेंद्र लोधी की अध्यक्षता में राम मंदिर समर्पण निधि को लेकर बैठक हुई। राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के जिला प्रचारक विशाल कुमार ने कहा कि राम मंदिर के निर्माण में अपना सहयोग देना हम सभी के लिए गौरव की बात है। न्याय पंचायत त्रिलोकपुर, हयातपुर माफी एंव अढापुरा के लिए टीमों गठन किया गया। भाजयुमो जिलाध्यक्ष संतोष चौहान, भूदेव सिंह लोधी, मुकेश कुमार जाटव, केपी सिंह लोधी, अशोक सक्सेना, गोल्डी गुप्ता, डीके शर्मा, दलवीर सिंह, युवराजेन्द्र मिश्रा आदि मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.