Move to Jagran APP

रेलवे ट्रैक के काम में आएगी तेजी

जागरण संवाददाता एटा जवाहरपुर तापीय परियोजना स्थल से लेकर एटा रेलवे स्टेशन तक बिछाए

By JagranEdited By: Published: Thu, 04 Jun 2020 10:05 PM (IST)Updated: Thu, 04 Jun 2020 10:05 PM (IST)
रेलवे ट्रैक के काम में आएगी तेजी
रेलवे ट्रैक के काम में आएगी तेजी

जागरण संवाददाता, एटा : जवाहरपुर तापीय परियोजना स्थल से लेकर एटा रेलवे स्टेशन तक बिछाए जा रहे रेलवे ट्रैक के काम में अब तेजी आएगी। लॉकडाउन के कारण अब तक ब्रेक लगा हुआ था, लेकिन अब श्रमिकों को बाहर से बुलाया जा रहा है। रेलवे ट्रैक का काम धीरे-धीरे शुरू हो चुका है, मगर श्रमिकों की कम संख्या के कारण रफ्तार नहीं पकड़ पा रहा था। अधिकारियों ने ठेकेदारों से कहा है कि वे मजदूरों की व्यवस्था करें ताकि काम में तेजी आए।

loksabha election banner

रेलवे ट्रैक के लिए पूर्व में चिहांकन कर लिया गया था और स्लीपर भी उतारे जा चुके थे। लॉकडाउन से पहले काम तेज गति से शुरू हुआ था, लेकिन लॉकडाउन घोषित होते ही बंद कर दिया गया और धीरे-धीरे श्रमिक भी अपने घरों पर चले गए। हालांकि बीच में यह छूट दी गई थी कि ग्रामीण क्षेत्रों में जो निर्माण कार्य चल रहे हैं वे यथावत चलते रहेंगे। मगर श्रमिकों की कमी के कारण निर्माण पूरी तरह से बीच में बंद ही हो गया था। यहां 19.5 किलोमीटर लंबा रेलवे ट्रैक बिछाया जाना है। इसी ट्रैक के जरिए परियोजना स्थल पर कोयला की आपूर्ति हो सकेगी। परियोजना का काम वर्ष 2021 तक पूरा होना है और अप्रैल में पहली यूनिट चालू करने के निर्देश हैं। इससे पहले ही रेलवे ट्रैक बिछाया जाना है, क्योंकि ट्रायल में भी वक्त लगेगा और कोयला की आपूर्ति भी यूनिट शुरू होने से पहले ही करनी होगी। मुख्य अभियंता राजेंद्र सिंह ने बताया कि रेलवे ट्रैक निर्धारित अवधि में बनकर तैयार हो जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.