Move to Jagran APP

प्रशिक्षण में गायब मिले दस शिक्षक, वेतन काटा

जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान में लर्निंग आउटकम के स्तर को बढ़ाने

By JagranEdited By: Published: Tue, 31 Dec 2019 10:49 PM (IST)Updated: Wed, 01 Jan 2020 06:03 AM (IST)
प्रशिक्षण में गायब मिले दस शिक्षक, वेतन काटा
प्रशिक्षण में गायब मिले दस शिक्षक, वेतन काटा

एटा, जागरण संवाददाता: जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान में लर्निंग आउटकम के स्तर को बढ़ाने के लिए इन दिनों गणित, विज्ञान के शिक्षकों को उपचारात्मक प्रशिक्षण कराया जा रहा है। सोमवार को जिला बेसिक शिक्षाधिकारी ने अचानक डायट पहुंचकर प्रशिक्षण का निरीक्षण किया। प्रशिक्षण में जलेसर व निधौलीकलां ब्लॉक के 10 शिक्षक अनुपस्थित मिले। ऐसी स्थिति में अनुपस्थित शिक्षकों का वेतन काटने के निर्देश के साथ भविष्य में गायब शिक्षकों पर कार्रवाई की हिदायत दी गई।

loksabha election banner

पिछले एक सप्ताह से डायट पर शिक्षकों को अलग-अलग चरणों में प्रशिक्षण दिया जा रहा है। प्रशिक्षण में कुछ शिक्षकों के न पहुंचने की जानकारी होने के बाद सोमवार को बीएसए संजय सिंह डायट पहुंचे और यहां गणित विषय के प्रशिक्षण की मॉनीटरिग की। निरीक्षण में पाया कि ब्लॉक जलेसर के अजय कुमार जूनियर हाईस्कूल लोहचा, रूपेश कुमार भ्याऊ, यशपाल सिंह काजीपुर, अजय कुमार शर्मा सोना, नरेंद्र कुमार शर्मा वालियरा, रिचा गुप्ता सोंसा, ऋषभ कुमार खेड़ा नारऊ प्रशिक्षण में उपस्थित नहीं हैं। वहीं निधौलीकलां ब्लॉक की रंजना उपाध्याय जूनियर हाईस्कूल बंथल कुतकपुर, जगदीशचंद्र नगला दुबे तथा आलोक वाष्र्णेय जूनियर हाईस्कूल जिटौली भी अनुपस्थित हैं। सभी चिन्हित शिक्षकों का एक दिन का वेतन काटे जाने के निर्देशों के साथ बीएसए ने प्रशिक्षकों को निर्देशित किया कि वह रोज के रोज प्रशिक्षण में अनुपस्थित रहने वाले शिक्षकों की रिपोर्ट दें, जिनके विरुद्ध कार्रवाई की जा सके। प्रदर्शनी में विभागीय स्टाल को देखा

------

बीएसए ने सोमवार को प्रदर्शनी में बेसिक शिक्षा विभाग द्वारा स्थापित स्टाल का भी निरीक्षण किया। यहां लगाई गईं शिक्षकों की ड्यूटियों की उपस्थिति की पड़ताल के साथ ही स्टाल के द्वारा जिलेभर से आने वाले लोगों को विभागीय जानकारियां उपलब्ध कराने के निर्देश दिए। इस दौरान जिला समन्वयक संजय मिश्रा भी मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.