Move to Jagran APP

सिर्फ जरूरतमंद ही घरों से निकले, यात्री आवागमन बंद

रोडवेज बस स्टैंड पड़ा रहा सूना डिपो के अंदर रहीं बसें जीटी रोड पर आम दिनों की अपेक्षा नहीं दिखाई भीड़

By JagranEdited By: Published: Mon, 23 Mar 2020 10:52 PM (IST)Updated: Tue, 24 Mar 2020 06:04 AM (IST)
सिर्फ जरूरतमंद ही घरों से निकले, यात्री आवागमन बंद
सिर्फ जरूरतमंद ही घरों से निकले, यात्री आवागमन बंद

एटा, जासं। जनता क‌र्फ्यू के दूसरे दिन सिर्फ जरूरतमंद लोग ही घरों से निकले। मुख्य सड़कों पर रोज की अपेक्षा भीड़ कम दिखाई दी और जाम भी नहीं लगा। वाहनों का आवागमन भी कम था, जबकि रोडवेज बसों का संचालन पूरी तरह ठप रहा। रोडवेज बस स्टैंड सूना पड़ा रहा, हालांकि कुछ यात्री स्टैंड पर पहुंचे, लेकिन उन्हें लौटना पड़ा। कुछ डग्गेमार वाहन जरूर चलते हुए दिखाई दिए। लोग स्वेच्छा से ही अपने घरों से कम निकल रहे हैं।

loksabha election banner

लोग सुबह जब सोकर उठे तो गली-कूचों में रोज की तरह चहल-पहल थी, लेकिन मुख्य सड़कों पर वाहनों का अतिरेक कम था। जैसे हर रोज सुबह से ही जाम लगना शुरू हो जाता था वह स्थिति सोमवार को नहीं बनी। जीटी रोड पर अलीगंज चुंगी से लेकर ओवरब्रिज तक वाहन सरपट दौड़ रहे थे। यही स्थिति कचहरी रोड, गांधी मार्केट, शिकोहाबाद रोड, अलीगंज रोड, ठंडी सड़क, पटियाली गेट, पीपल अड्डा, रेलवे रोड, आगरा रोड, निधौली कलां रोड आदि सड़कों पर भी वाहन कम थे। इसका एक कारण यह भी था कि रोडवेज बसों का संचालन बंद था। लोगों को लग रहा था कि जनता क‌र्फ्यू के बाद बसों का संचालन शुरू हो जाएगा, इसलिए ग्रामीण क्षेत्रों से लोग बस स्टैंड तक पहुंचे, लेकिन जब उन्हें यह पता चला कि बसें डिपो से बाहर ही नहीं निकल रहीं तो वे लौट गए। इस बीच कुछ डग्गेमार वाहनों ने अपनी गाड़ियां विभिन्न रूटों पर जाने के लिए लगा रखी थीं, यात्रियों ने उनका सहारा लिया। जिन्हें शहर के आसपास ही जाना था। उन्होंने टेंपो और ई-रिक्शा का सहारा लिया, लेकिन बसें उन्हें नहीं मिलीं। वाहन एजेंसी बंद कराईं:

अधिकारियों को जब यह पता चला कि शहर में वाहन एजेंसियों पर गाड़ियों की बिक्री हो रही है और वहां भीड़ जुट रही है तो पुलिस व प्रशासनिक अधिकारी एजेंसियों पर पहुंच गए और उन्हें बंद करा दिया। दरअसल यह कदम इसलिए और उठाया गया, क्योंकि आगरा और अलीगढ़ लॉक डाउन हैं। इसलिए वहां बीएस-4 वाहनों की बिक्री नहीं हो रही। ऐसे में आशंका है कि अलीगढ़ और आगरा के लोग एटा में गाड़ियां खरीदने के लिए आ सकते हैं। इसलिए प्रशासन ने एहतियात के तौर पर एजेंसियां बंद कराने का फैसला किया। दिनभर दौड़ीं पुलिस की टीमें:

शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों में पुलिस पार्टियां निरंतर रूप से दिनभर गश्त करती रहीं। सुबह से ही जिलाधिकारी सुखलाल भारती, एसएसपी सुनील कुमार सिंह, अपर पुलिस अधीक्षक संजय कुमार, अपर पुलिस अधीक्षक क्राइम राहुल कुमार व सभी क्षेत्राधिकारी तथा एसडीएम भ्रमण पर रहे। सभी थानेदारों को निर्देश दिए गए थे कि वे कहीं भी वे भीड़ नहीं एकत्रित होने दें। जहां भी लोगों का ज्यादा जमावड़ा देखा वहीं पुलिस ने उन्हें हटा दिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.