Move to Jagran APP

लॉकडाउन का हवाला दे टीकाकरण का विरोध

जागरण संवाददाता एटा शासन का आदेश मिलने पर बुधवार से नियमित टीकाकरण शुरू कराया गया

By JagranEdited By: Published: Wed, 06 May 2020 10:41 PM (IST)Updated: Wed, 06 May 2020 10:41 PM (IST)
लॉकडाउन का हवाला दे टीकाकरण का विरोध
लॉकडाउन का हवाला दे टीकाकरण का विरोध

जागरण संवाददाता, एटा: शासन का आदेश मिलने पर बुधवार से नियमित टीकाकरण शुरू कराया गया। लेकिन कुछ जगह लॉकडाउन का हवाला देकर कर्मचारियों ने विरोध जताया। खड़ौआ कोल्डचैन पर तो 22 एएनएम ने वैक्सीन बॉक्स ही वापस कर दिए। जिसे लेकर अफसरों की मुश्किल बढ़ गई है।

loksabha election banner

कोरोना संक्रमण के हालातों में लॉकडाउन लागू होने के बाद नियमित टीकाकरण भी स्थगित कर दिया गया था। अब शासन ने इसे शुरू करने के निर्देश दिए हैं। जिसके तहत कंटेनमेंट एरिया को छोड़ अन्य सभी ग्रामीण व शहरी स्थानों पर बच्चों और गर्भवती महिलाओं को टीके लगाए जाने हैं। इसके लिए बुधवार का दिन पहले से निर्धारित हैं। सुबह के समय सभी ब्लॉकों पर बनाई गई कोल्ड चैन से वैक्सीन का वितरण शुरू किया गया। जिन्हें प्राप्त कर एएनएम को सत्र स्थल तक ले जाना था। जहां टीकाकरण कार्य होता। लेकिन कई एएनएम का कहना था कि सामान्य दिनों में यात्री वाहनों की व्यवस्था होती है। जिसमें रखकर वैक्सीन बॉक्स ले जाते हैं। लेकिन अभी वाहन नहीं चल रहे तो वैक्सीन लेकर कैसे जाएं? इसके अलावा उनका यह भी कहना था कि मास्क और ग्लब्स कम मात्रा में दिए गए हैं। इन बातों को लेकर सीएमओ कार्यालय के सामने खड़ौआ कोल्डचैन पर 22 एएनएम ने वैक्सीन बॉक्स वापस कर दिए। मातृ शिशु कल्याण महिला कर्मचारी संघ की अध्यक्ष श्यामा देवी ने कहा कि हमें ड्यूटी करने में एतराज नहीं है। लेकिन सत्रों तक आने-जाने और सुरक्षा की व्यवस्था की जाए।

लॉकडाउन के दौरान वाहन नहीं चल रहे, यह समस्या सभी के साथ है। लेकिन शासन के आदेश पर काम करना ही है। एएनएम को सत्र स्थल तक पहुंचाने की व्यवस्था की जाएगी। मास्क, ग्लब्स की कोई कमी नहीं है।

- डॉ. राम सिंह, जिला प्रतिरक्षण अधिकारी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.