Move to Jagran APP

कोविड टीकाकरण की तैयारी में बरत रहे लापरवाही

अभी तक तैयार न हुआ स्वास्थ्यकर्मियों का ब्योरा स्वास्थ्य इकाइयों से नहीं मिल पा रही जानकारी

By JagranEdited By: Published: Sat, 14 Nov 2020 06:21 AM (IST)Updated: Sat, 14 Nov 2020 06:21 AM (IST)
कोविड टीकाकरण की तैयारी में बरत रहे लापरवाही
कोविड टीकाकरण की तैयारी में बरत रहे लापरवाही

जागरण संवाददाता, एटा: कोविड टीकाकरण के लिए स्वास्थ्य महकमे को तैयार रहने के निर्देश दिए गए हैं, लेकिन तय समय में महकमा आधे लोगों के नाम की ही फीडिग कर सका है। यह इस प्रक्रिया का पहला चरण है, जिसमें भी महकमे की लापरवाही बनी हुई है।

loksabha election banner

शासन ने तय किया है कि कोविड का टीका सबसे पहले मेडिकल हेल्थ केयर वर्कर्स और आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को लगाया जाएगा। इसमें सरकारी महकमे के अलावा निजी अस्पतालों, नर्सिंग होम व क्लीनिक के पंजीकृत स्टाफ का भी टीकाकरण होना है। शासन ने 31 अक्टूबर तक सभी लक्षित लोगों का विवरण तैयार कर विभागीय पोर्टल पर आनलाइन फीड करने के निर्देश दिए थे। स्थानीय स्तर पर अफसरों ने 25 अक्टूबर तक सभी स्वास्थ्य केंद्र और निजी स्वास्थ्य इकाइयों से विवरण उपलब्ध कराने को पत्र भेज दिए। इनमें 61 निजी इकाई और 11 सरकारी इकाई शामिल हैं। लापरवाही का आलम यह है कि अभी तक करीब आधा विवरण ही फीड कराया गया है। बाल विकास विभाग से भी जानकारी नहीं मिल सकी है। सीएमओ डा. अरविद कुमार गर्ग ने बताया कि मेडिकल हेल्थ केयर वर्कर्स का विवरण प्राप्त होने में देरी हो रही है। इस संबंध में सभी प्रभारी चिकित्साधिकारियों और आइएमए के अलावा नीमा पदाधिकारियों के साथ बैठक भी की है। उम्मीद है जल्द सभी का विवरण प्राप्त होगा और उनकी आनलाइन फीडिग कर ली जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.